Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी को लेकर राज्यपाल मलिक की अभद्र टिप्पणी, कहा- 'जो 370 के हिमायती, लोग मारेंगे जूते'

जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी को लेकर राज्यपाल मलिक की अभद्र टिप्पणी, कहा- 'जो 370 के हिमायती, लोग मारेंगे जूते'

By: Pinki Thu, 29 Aug 2019 08:22 AM

जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी को लेकर राज्यपाल मलिक की अभद्र टिप्पणी, कहा- 'जो 370 के हिमायती, लोग मारेंगे जूते'

कश्मीर (Kashmir) को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा दिए बयानों पर सियासत गरमा गई है। एक तरफ जहां पाकिस्तान (Pakistan) राहुल के बयानों का फायदा उठा रहा है वही दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है। राज्यपाल मलिक ने राहुल गांधी पर कश्मीर पर उनके रूख को लेकर हमला बोला है। सत्यपाल मलिक ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा है कि अगर राहुल गांधी आर्टिकल 370 (Article 370) के हिमायती हैं तो लोग उन्हें जूतों से मारेंगे।

राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी एक परिपक्व नेता की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखे अपने पत्र में उनके बयान का जिक्र किया है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। जिस वक्त देश में चुनाव आएगा, उनके विरोधी को कुछ कहने की जरूरत नहीं होगी। वो बस यह कह देंगे कि ये 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि जब उनके नेता संसद में कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता रहे थे तब राहुल को जिम्मेदार नेता की तरह उन्हें रोकना चाहिए था और खुद खड़े होकर बोलना चाहिए था कि कश्मीर पर कांग्रेस की राय वही है जो पूरे देश की है। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के खिलाफ शिकायत की है। इस शिकायत में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया है, इसी पर उनपर निशाना साधा जा रहा है।

विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस का आया बयान

विवाद बढ़ने के बाद राहुल गांधी ने बुधवार एक ट्वीट किया और लिखा कि मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन, मुझे यह पूरी तरह स्पष्ट करना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।' राहुल ने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है क्योंकि इसे पाकिस्तान उकसा रहा है और इसका समर्थन कर रहा है। पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान ने राहुल गांधी के नाम का गलत इस्तेमाल किया, ताकि वह अपने झूठ को सही ठहरा सके। रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से राहुल गांधी के बारे में गलत सूचना दी गई है। दुनिया में किसी को संदेह नहीं है कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और हमेशा बने रहेंगे। पाकिस्तान की शैतानी से यह सच नहीं बदलेगा।

रणदीप सुरेजवाला के साथ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया। शशि थरूर ने कहा कि हम अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की प्रक्रिया के खिलाफ हैं। इससे हमारे संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हुआ है। पाकिस्तान को हमारे इस रुख से कोई फायदा उठाने की जरूरत नहीं है।

Tags :
|

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com

Error opening cache file