Advertisement

  • राजस्थान : बाप ने 13 वर्षीय बेटी को 7 लाख रुपये में बेचा, इस हालत में मिली नाबालिग

राजस्थान : बाप ने 13 वर्षीय बेटी को 7 लाख रुपये में बेचा, इस हालत में मिली नाबालिग

By: Pinki Wed, 13 Nov 2019 4:55 PM

राजस्थान : बाप ने 13 वर्षीय बेटी को 7 लाख रुपये में बेचा, इस हालत में मिली नाबालिग

राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मे (Barmer) र जिले में रहने वाले एक शख्स ने अपनी 13 वर्षीय नाबालिग बेटी को 7 लाख रूपये के लालच में बेच दिया। सोमवार को पुलिस ने नाबालिग को हैदराबाद से बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने लड़की के पिता समेत तो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि हमने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ लड़की को बरामद कर लिया है। पुलिस मंगलवार को उसे बाड़मेर ले आई और उसकी मां के सुपुर्द कर दिया है। 15 नवंबर को उच्च न्यायालय में पेशी होगी। सिवाना थाने के एसएचओ दाउद खान ने कहा कि लड़की चार महीने की गर्भवती है। उन्होंने बताया कि 30 जून को एक व्यक्ति ने अपनी भतीजी के लापता होने पर अपहरण और जबरन वसूली का मामला दर्ज कराया था।

पुलिस के अनुसार, दर्ज शिकायत में चाचा ने कहा कि 22 जून को उसके भाई और लड़की ने पिता ने बताया था कि उसने अपनी बेटी की शादी एक अच्छे परिवार में तय कर दी है। इसके बाद लड़की का पिता अपनी बेटी को दूल्हे के परिवार से मिलवाने की बात कहकर सिवाना ले गया था। लेकिन जब वह वापस लौटा तो भतीजी उसके साथ नहीं थी। उसने सबको यही बताया कि वह बेटी को उसके मामा के घर छोड़ आया है। इसके बाद जब 26 जून को परिजनों ने लड़की को मामा के घर खोजा तो वह नहीं मिली। इस पर लड़की के पिता ने सभी से कहा कि कुछ लोगों ने बेटी का अपहरण कर लिया है, इसके बाद परिवार ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान एक बिचौलिए गोपा राम माली की पहचान की थी। साथ ही लड़की के पिता और एक अन्य आरोपी सांवला राम दासपा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। हालांकि उस दौरन पुलिस को लड़की नहीं मिली थी। तब लड़की के चाचा ने राजस्थान उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी।

Tags :
|
|
|

Advertisement