Advertisement

  • अचानक बढ़ गया जलस्तर, नदी में फंसे 2 लोगों को सेना ने बचाया, वीडियो

अचानक बढ़ गया जलस्तर, नदी में फंसे 2 लोगों को सेना ने बचाया, वीडियो

By: Pinki Mon, 19 Aug 2019 3:18 PM

अचानक बढ़ गया जलस्तर, नदी में फंसे 2 लोगों को सेना ने बचाया, वीडियो

जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से जम्मू शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। जगह-जगह जलभराव होने के कारण लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज हो गया जिसके कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए। दोनों लोगों को वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए बचाया। दोनों लोग निर्माणाधीन पुल के एक पिलर पर फंस गए थे। नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ।

# घर बैठे ऐसे मुफ्त में पाए SBI का नया ATM कार्ड, आरबीआई ने दिया पुराने कार्ड को बंद करने का आदेश

# मोदी सरकार के लिए करें ये काम और घर बैठे मिनटों में कमाये 25 हजार रुपये, जाने कैसे

बताया जाता है कि तवी नदी पर बन रहे एक पुल के पास दोनों युवक मछली पकड़ने गए थे। दोनों युवक निर्माणाधीन पुल की दीवार पर बैठे थे तभी तवी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा और दोनों युवक पानी के बीच में ही घिर गए। घटना की जानकारी मिलते ही सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। हेलीकॉप्टर की मदद से एक जवान कमर में रस्सी बांधकर नीचे उतरा और उसने दोनों युवकों को बचा लिया। पुल पर उतरते ही ऑफिसर ने दोनों लोगों को बचाने के लिए उन्हें रस्सी से अच्छे से बांधता है और फिर दोनों को एयरलिफ्ट किया जाता है।

# आतंकी मसूद अजहर : एक प्रिंसिपल का बेटा कैसे बन बैठा इंसानियत के लिए बड़ा खतरा!

# मात्र 300 रुपये से कम में बिक रहा है आपका फेसबुक लॉगिन और पासवर्ड, ऐसे करें अपने अकाउंट को सुरक्षित

गौरतलब है कि भारी बारिश की वजह से माता वैष्णों देवी के दर्शन करने जा रहे श्रृद्धालुओं को स्टेशन पर ही समय बिताना पड़ा। यात्रियों का कहना है कि बारिश थमते ही वह माता के दर्शन करने के लिए निकलेंगे।

बता दें देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। केरल में अभी तक बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 121 पर पहुंच गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 22 हो गई है और शिमला से 2 लोगों के लापता होने की खबर है।

# 4 लाख 59 हजार रुपए में नीलाम हुआ महात्मा गांधी द्वारा लिखा गया बिना तिथि वाला एक पत्र

# LIC की शानदार पालिसी, नाम है 'कन्‍यादान योजना', 121 रु से शुरू करें बेटी के लिए फ्यूचर इन्वेस्टमेंट

Tags :
|
|
|
|

Advertisement