Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • अपने पद की परवाह किए बगेर PM मोदी ने US में किया ऐसा काम, देख हैरान रह गए लोग #VIDEO

अपने पद की परवाह किए बगेर PM मोदी ने US में किया ऐसा काम, देख हैरान रह गए लोग #VIDEO

By: Pinki Sun, 22 Sept 2019 08:57 AM

अपने पद की परवाह किए बगेर PM मोदी ने US में किया ऐसा काम, देख हैरान रह गए लोग #VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) राज्य के ह्यूस्टन (Houston) शहर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी यहां आज हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार सुबह 8:45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12:30 बजे तक चलेगा। लेकिन इस बीच एक ऐसी चीज देखने को मिली जिसे जानकर आप पीएम मोदी के कायल हो जाएंगे। दरअसल ह्यूस्टन पहुंचने पर एयरपोर्ट पर एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता ( पुष्पगुच्छ) देकर उनका स्वागत किया लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे लिया गुलदस्ता का एक छोटा सा टुकड़ा जमीन पर गिर पड़ा।

howdy modi,howdy modi event,narendra modi,america,donald trump,narendra modi news in hindi,news,news in hindi ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,हाउडी मोदी,अमेरिका

पीएम मोदी आगे बढ़ चुके थे लेकिन जैसे ही इसका आभास हुआ उन्होंने बिना अपने पद या प्रोटोकॉल की परवाह किए खुद झुके और जमीन पर गिरी उसकी पत्तियों को उठाकर पास खड़े अपने सहयोगी को सौंप दिया। ये देखकर वहां मौजूद अधिकारी भी चौंक गए।

पीएम मोदी ने गुलदस्ते के भी एक छोटे से टुकड़े को वहां से उठाकर एक संदेश दिया कि वो खुद भी स्वच्छता के संकल्प को कितनी गंभीरता से निभाते हैं। बता दें पीएम मोदी लोगों से भी आए दिन अपने आस-पास साफ-सफाई और स्वच्छता रखने की अपील करते रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे।

howdy modi,howdy modi event,narendra modi,america,donald trump,narendra modi news in hindi,news,news in hindi ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,हाउडी मोदी,अमेरिका

बता दे, हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं। इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं। फ्री पास की वेटिंग लिस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं। एनआरजी स्टेडियम और पूरे ह्यूस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं। इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी। हाउडी मोदी कार्यक्रम 1500 अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। भारतीय समुदाय इस कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे। ह्यूस्टन के एक हजार से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य 'डांडिया' की तैयारी कर रहे हैं।

Tags :
|

Advertisement

Error opening cache file