Advertisement

  • इलाज के लिए हॉस्पिटल जा रहा था शख्‍स, एंबुलेंस में नर्स का किया यौन शोषण

इलाज के लिए हॉस्पिटल जा रहा था शख्‍स, एंबुलेंस में नर्स का किया यौन शोषण

By: Pinki Thu, 14 Nov 2019 5:37 PM

इलाज के लिए हॉस्पिटल जा रहा था शख्‍स, एंबुलेंस में  नर्स का किया यौन शोषण

लंदन में एक शख्‍स ने नर्स का उस समय यौन शोषण किया जब वह उसको इलाज के लिए एंबुलेंस में बैठाकर हॉस्पिटल ले जा रही थी। 25 साल की नर्स लिजी स्मिथ ने कहा कि वह लंदन में एक झगड़े में घायल युवक का एंबुलेंस में उपचार कर रही थी, इस दौरान आरोपी ने आपत्तिजनक हरकत की। नर्स ने कहा है कि एंबुलेंस से जा रहे व्यक्ति सबेह शालमेर के चेहरे पर चोट लगी थी और उन्होंने उसका उपचार किया। लेकिन ठीक इसके बाद घायल युवक ने उनके साथ छेड़छाड़ की। ये घटना जून 2019 में हुई थी लेकिन नर्स ने अब इसका ब्योरा सार्वजनिक किया है। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया था और उस पर जुर्माना भी लगाया गया था। 5 साल के लिए आरोपी का नाम सेक्स ऑफेंडर रजिस्टर में भी दर्ज किया गया था।

वही इस वारदात के बाद नर्स का कहना है कि अक्सर मेडिकल स्टाफ को अक्सर यौन शोषण का सामना करना पड़ता है। नर्स लिजी का कहना है कि नाइट शिफ्ट में तो अक्सर ही शोषण की घटनाएं होती हैं जिन्हें काम के हिस्से के तौर पर देखा जाता है। इसके खिलाफ जागरुकता लाने के लिए उन्होंने अपना मामला सार्वजनिक करने का फैसला किया।

वही ब्रिटेन के जीएमबी यूनियन की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2013 से 2018 के एंबुलेंस स्टाफ के साथ शारीरिक हिंसा के करीब 14,441 मामले सामने आए थे।

Tags :
|
|
|

Advertisement