Advertisement

  • उत्तर प्रदेश: पुलिस ने काट दिया बैलगाड़ी का चालान

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने काट दिया बैलगाड़ी का चालान

By: Pinki Mon, 16 Sept 2019 7:13 PM

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने काट दिया बैलगाड़ी का चालान

1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद देशभर से चालान कटने के अजीब-अजीब वाकये सामने आ रहे है। हाल ही में एक ऑटो चलाने वाले का चालान इसलिए काट दिया क्योकि उसने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी। जबकि ऑटो में कोई सीट बेल्ट नहीं होती। अब इसी कड़ी में एक और मामला सामने आया है जहां पुलिस ने एक बैलगाड़ी का ही चालान काट दिया।

# इन आसान तरीको को अपनाकर जोड़े अपने आधार को पैन कार्ड के साथ...

# मात्र 300 रुपये से कम में बिक रहा है आपका फेसबुक लॉगिन और पासवर्ड, ऐसे करें अपने अकाउंट को सुरक्षित

मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के साहसपुर का है, यहां पुलिस ने शनिवार को बैलगाड़ी मालिक को उस समय चालान थमा दिया, जब उसकी बैलगाड़ी उसी के खेत के बगल में खड़ी थी। दरअसल, सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पट्रोलिंग कर रही थी। तभी उन्हें एक बैलगाड़ी दिखी जिसके आसपास कोई मौजूद नहीं था। पुलिसवालों ने ग्रामीणों से पूछा तो पता चला कि बैलगाड़ी रियाज हसन की है, जो वहां नहीं मौजूद था। इसके बाद पुलिस की टीम बैलगाड़ी को लेकर हसन के घर गई और अबीमाकृत वाहन को चलाने वाले मोटर ऐक्ट के सेक्शन 81 के तहत हसन को एक हजार रुपये का चालान थमा दिया। अगले दिन जब हसन को लगा कि पुलिस वालों ने गलती की है तब उसने पूछा कि अपने ही खेत के बाहर अपनी गाड़ी लगाने के लिए चालान कैसे कट सकता है। इसके बाद रविवार को चालान कैंसल किया गया।

# एक छोटा सा निवेश और जिंदगीभर मिलेगा आपको पैसा, यह है LIC की बेस्ट पॉलिसी

# लगभग 3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ एप्पल का ये कंप्यूटर, जाने क्या है इसमें खास

देश के कई हिस्सों से चालान कटने के अजीबोगरीब वाकये सामने आए हैं। किसी का 50 हजार का चालान कटा है तो वहीं किसी को 90 हजार रुपये भरने पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं एक लाख से लेकर छह लाख तक के चालान भी काटे गए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि खुद पुलिस वालों के भी चालान काटे जा रहे हैं। अहमदाबाद पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस ने यातायात नियमों को तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश देने और सबक सिखाने के लिए चालान काटे हैं।

# मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, इस तरह घर बैठे जीते 1 लाख रुपये

# अब ATM से निकाले पैसा बिना डेबिट कार्ड के, SBI दे रही है आपको यह सुविधा, जानकारी के लिए पढ़े

Tags :
|

Advertisement