Advertisement

  • Reliance JioFiber को टक्कर देने मैदान में उतरा BSNL, ला रहा है ये नया प्लान

Reliance JioFiber को टक्कर देने मैदान में उतरा BSNL, ला रहा है ये नया प्लान

By: Pinki Sat, 19 Oct 2019 4:14 PM

Reliance JioFiber को टक्कर देने मैदान में उतरा  BSNL, ला रहा है ये नया प्लान

Reliance JioFiber को टक्कर देने के लिए BSNL ट्रिपल प्ले प्लान्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए BSNL कई राज्यों में केबल TV ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी कर रही है। BSNL पहले से ही कई इलाकों में ग्राहकों को ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवाएं उपलब्ध कराता है और अब केबल टीवी ऑपरेटर्स की मदद से कंपनी एक ही बिल के अंदर तीन सेवाएं देगी।

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने पहली खेप में आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक और गुजरात जैसे कुछ राज्यों में केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ साझेदारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल केबल टीवी ऑपरेटरों को एक नया बॉक्स लाने में मदद करेगा, जिससे JioFiber के ONT बॉक्स जैसी तीनों सेवाएं मिलेंगी।

मौजूदा समय में BSNL ग्राहकों को लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड प्लान्स उपलब्ध कर रहा है। लेकिन जियोफाइबर में लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और केबल टीवी सेवाओं 699 रुपये की शुरुआती कीमत से दी जा रही हैं। हालांकि जियोफाइबर ग्राहकों को लाइव टीवी देखने के लिए अलग से LCO कनेक्शन लेना होगा। ऐसे में केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी के बाद BSNL लगभग इसी कीमत में ट्रिपल प्ले सेवाएं उपलब्ध करा पाएगा।

ट्रिपल प्ले प्लान के तहत BSNL जियोफाइबर की तरह 100 Mbps की स्पीड में इंटरनेट शायद ही उपलब्ध करा पाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL के नए ट्रिपल प्ले प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये तक हो सकती है। कंपनी की ये सेवाएं नवंबर के अंत तक शुरू की जा सकती हैं।

बता दे, BSNL के 10 मिलियन से भी ज्यादा वायर्ड ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स हैं। लेकिन कमी है ग्राहकों के जुड़ने की रफ्तार की। खासतौर पर पिछले दो सालों में स्थिति थोड़ी ज्यादा बिगड़ी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो नए JioFiber बंडल प्लान्स के साथ जियो 6 महीने से भी कम समय में BSNL से आगे बढ़ सकता है।

Tags :
|
|

Advertisement