Advertisement

  • बेंगलुरु : जर्मन कंपनी के दो कर्मचारियों में दिखे स्वाइन फ्लू के लक्षण

बेंगलुरु : जर्मन कंपनी के दो कर्मचारियों में दिखे स्वाइन फ्लू के लक्षण

By: Pinki Fri, 21 Feb 2020 11:55 AM

बेंगलुरु : जर्मन कंपनी के दो कर्मचारियों में दिखे स्वाइन फ्लू के लक्षण

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली में एच1एन1 (Swine Flu) वायरस ऐक्टिव हो गया है। साल 2020 में अभी तक 43 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब एच1एन1 (Swine Flu) ने भारत की सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में दस्तक दे दी है। जानकारी के मुताबिक, जर्मन की सॉफ्टवेयर एसएपी ने अपने दो कर्मचारियों में एच1एन1 फ्लू के लक्षण पाए जाने के बाद छुट्टी दे दी है। इसके अलावा कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को अगले निर्देश तक घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने के लिए कहा है।

जर्मन कंपनी बेंगलुरु की जिस बिल्डिंग (आरएमजेड) में है, उसमें और भी कंपनियों के ऑफिस हैं। एसएपी के अपने कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के बाद बिल्डिंग की ज्यादातर कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को अगले तीन दिन तक घर से काम करने का निर्देश दिया है। आरएमजेड के बिल्डिंग के फर्श, लिफ्ट, फूड कोर्ट आदि जगहों की साफ-सफाई के लिए जारी नोटिस के बाद कंपनियों ने यह फैसला लिया है।

कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एच1एन1 फ्लू के डर के पीछे कोरोना वायरस (Coronavirus) है। ऐसे में लोगों को एहतियात तो बरतना चाहिए लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए। वहीं सॉफ्टवेयर कंपनी एसएपी ने बताया कि एच1एन1 फ्लू से पीड़ित दोनों कर्मचारी बेंगलुरु ऑफिस में कार्यरत थे।

स्वाइन फ्लू के लक्षण

- बुखार,
- खांसी,
- गले में खराश,
- नाक बहना
- मांसपेशियों में दर्द,
- सिरदर्द
- खांसी आना,
- कफ बनना
- थकावट
- उबकाई और उल्टियां

Tags :

Advertisement