Advertisement

  • अमेरिका : भाषण के दौरान इमरान खान की ऐसे हुई फजीहत, देखें वीडियो

अमेरिका : भाषण के दौरान इमरान खान की ऐसे हुई फजीहत, देखें वीडियो

By: Pinki Mon, 22 July 2019 10:24 AM

अमेरिका : भाषण के दौरान इमरान खान की ऐसे हुई फजीहत, देखें वीडियो

आतंकवाद को लेकर दुनिया में अलग-थलग पड़ता पाकिस्तान (Pakistan) आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अमेरिकी सैन्य मदद रुकने के बाद से पाकिस्तान अपने देश के अंदर भी आर्थिक संकट से जूझ रहा है और हालात संभलने की संभावना अब खत्म होती जा रही है। विदेशी मुद्रा खत्म होने की ओर है, पाकिस्तानी रुपये की हालत ऐतिहासिक रूप से निचले स्तर पर है।

आतंकवाद पर भारत के अभियान से दुनिया में पाकिस्तान कूटनीतिक रूप से भी अलग-थलग होता जा रहा है। इस हालत में अब पाकिस्तान को फिर अपने पुराने आका अमेरिका से मदद की उम्मीद है। जिसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पीएम बनने के बाद अपने पहले अमेरिकी दौरे पर हैं। आज उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात होगी। ट्रंप से मुलाकात के लिए इमरान खान पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और आईएसआई चीफ असीम मुनीर के साथ अमेरिका दौरे पर पहुंचे हैं। पाकिस्तान के इतिहास में ये पहला मौका है जब वहां के प्रधानमंत्री के साथ ये दोनों प्रमुख सैन्य कमांडर व्हाइट हाउस गए हों। अपने अमेरिका दौरे पर इमरान वाशिंगटन डीसी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे। तभी कुछ बलूच के कार्यकर्ताओं ने खान के भाषण के दौरान हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने इमरान के भाषण के दौरान बलूचिस्तान की आजादी के नारे भी लगाए। इसपर सुरक्षाबलों ने उन्हें बाहर कर दिया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान जब अपना भाषण दे रहे थे उसी दौरान बलूच कार्यकर्ता पाक सरकार द्वारा बलूचिस्तान में बलूच लोगों के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद करने लगे। इसके बाद उन्होंने पाक सरकार और पीएम इमरान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

# LIC अलर्ट! प्रीमियम जमा करते वक्त पॉलि‍सी होल्‍डर्स को अब करना होगा ये काम

# मात्र 100 रुपये में शुरू करें ये स्कीम, मिलेगा बचत खाते से ज्यादा मुनाफा

अपने भाषण में इमरान खान ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किसी भी तरह की सुविधा नहीं दी जाएगी। उन्हें एक अपराधी की तरह ही वहां रहना होगा। नवाज को जेल में घर का खाना, एयर कंडीशनर और अन्य सुविधाएं दिए जाने की खबरों पर इमरान ने कहा कि नवाज जेल में घर का खाना चाहते हैं।

इमरान ने कहा, वो एयर कंडीशनर में रहना चाहते हैं। लेकिन हमारे मुल्क में आधी आबादी के पास टीवी या एयर कंडीशनर जैसी सुविधाएं नहीं हैं। अगर यह सब उन्हें दे दिया गया तो यह किस तरह की सजा होगी? पाकिस्तान लौटकर मैं इस बात की जांच करूंगा कि नवाज को किसी तरह की कोई सुविधाएं न मिलें।

मैं जानता हूं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता और नवाज की बेटी मरियम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगी। मैं उनसे यही कहना चाहता हूं कि देश से लूटा गया पैसा लौटाएं। बस यही एक तरीका है।

# कैसे बन रहा है रेलवे की कैंटीन में आपके लिए खाना, देखे घर बैठे इस तरह

# ट्रैफिक पुलिस ने दी गाड़ी सीज और चालान काटने की धमकी, कार सवार को आया हार्ट अटैक, मौत

imran khan,baloch activists,imran khan in us,washington dc,community event,imran khan news,news,news in hindi ,इमरान खान,पाकिस्तान,अमेरिका

बता दें, डोनाल्ड ट्रूप से मिलने इमरान खान चार्टड विमान की बजाय कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के आर्थिक संकट के चलते इमरान खान ने ये फैसला लिया। वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें जलील होना पड़ा। उनके एअरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उनका कोई सरकारी स्वागत सत्कार नहीं हुआ, इतना ही नहीं इमरान को मेट्रो ट्रेन लेकर होटल तक जाना पड़ा। इमरान खान के एयरपोर्ट पहुंचने का वीडियो पाकिस्तान एक पत्रकार ने शेयर किया। इस वीडियो में दिख रहा है कि इमरान खान कतर एयरवेज़ की फ्लाइट से उतरकर सीधे मेट्रो में पहुंचते हैं। मेट्रो में उनके स्वागत के लिए वहां कोई अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं होता है। इमरान खान को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद एम खान रिसीव करते हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

एक यूज़र ने इस तरह का कार्टून शेयर किया है। यूज़र ने लिखा है, 'कटोरे में भीख आसानी से मिल जाती है लेकिन इज़्ज़त नहीं मिलती है।'

एक यूज़र ने लिखा है कि ये इमरान खान के लिए शर्म की बात है। ये दिखाता है कि भिखारियों का कोई स्वागत नहीं करता है।

एक यूज़र ने लिखा है कि भीख मांगने कटोरा लेकर गए हो तो ये सब सहना पड़ेगा।

एक यूज़र का कहना है कि इसमें भी पाकिस्तान अपनी कोई राजनयिक जीत बता देगा।

इमरान खान की ये यह यात्रा ऐसे समय में हो रही, जब पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से जताई गई चिंताओं के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से छह अरब डॉलर का बेलआउट पैकेज मिला है।

# क्या है 'आयुष्मान भारत योजना', घर बैठे इस तरह पता करें कैसे उठा सकते है इस योजना का लाभ

# बड़ा सवाल, मांस हलाल का है या झटके का, वैज्ञानिकों ने खोज निकाला इसका समाधान

Tags :
|

Advertisement