Advertisement

  • ट्रिक्स जिनकी मदद से आसानी से पता कर सकते है कही आपके पति आपसे झूठ तो नही बोल रहे

ट्रिक्स जिनकी मदद से आसानी से पता कर सकते है कही आपके पति आपसे झूठ तो नही बोल रहे

By: Ankur Sat, 08 Sept 2018 12:30 PM

ट्रिक्स जिनकी मदद से आसानी से पता कर सकते है कही आपके पति आपसे झूठ तो नही बोल रहे

हर रिश्ते की मजबूती आपसी विश्वास और सच्चाई पर टिकी होती हैं। इन दोनों में से किसी की भी कमी आपके रिश्ते की डोर को कमजोर करने लग जाती हैं। पति-पत्नी का रिश्ता ही ऐसा होता हैं जिसमें छोटी-मोटी नोंक-झोंक तो चलती रहती हैं। लेकिन जब इस नोंक-झोंक में झूठ जगह बना लेता हैं तो इसे बढ़ते हुए देर नहीं लगती हैं। अक्सर पत्नियों को महसूस होता है कि उनके पति उनसे झूठ बोल रहे हैं, लेकिन वह पूरी तरह से नहीं जा पाती हैं। इसलिए आज हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनमें आप बॉडी लैंग्वेज की मदद से उनके झूठ का आसानी से पता लगा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में कि आपका पति आपसे झूठ बोल रहा हैं।

* जब सांस कंट्रोल में न हो

पुरूष झूठ बोलते समय थोड़ा हड़बड़ा जाते हैं और उनके चेहरा का भाव भी बदल जाता है। अचानक उनके नार्मल तरीके से बात करते हुए गुस्सा करना, एट्टीट्यूड दिखाना या नर्वस हो जाना उनके झूठ बोलने की निशानी है। दरअसल, ऐसा हार्ट रेट और ब्लड फ्लो बढ़ने के कारण होता है। इसके साथ ही उनके सांस लेने की प्रोसेस में तेजी आ जाती है और वह अपने कंधे थोड़े से ऊपर उठा लेते है। इससे उनकी आवाज भी पहले की तरह क्लीयर नहीं रहती।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

husband lies,marriage tips,couple tips,relationship tips ,रिलेशनशिप रिप्स, रिश्ते-नाते, पति का झूठ, मैरिज टिप्स, कपल टिप्स

* उसकी दलीलें

जब भी आपका पार्टनर झूठ बोलता है तो वह डायरेक्ट कनफरमेशन से बचने की पूरी कोशिश करता है। इसके लिए वह आपके तरह-तरह की दलीलें देता है और जवाब और बॉडी लैंग्वैंड मैच नहीं होती। इसके अलावा वह आपको जरूरत से ज्यादा ही एक्सप्लेन करने की कोशिश करता है।

* चेहरे पर बैचेनी दिखना

जब भी आपका पति आपको झूठ बोलता है तो उसका व्यवहार और बॉडी लैंग्वेज बदल जाती है। उनके जवाब में बेचैनी और कुलबुलाहट नजर आने लगती है। वो झूठ बोलते समय इतना नर्वस हो जाते हैं कि अपने बालों, गले या गर्दन पर हाथ फेरने लगते हैं।

* पैरों की मूवमेंट

पति के झूठ का पता आप उनके पैरों से भी लगा सकती हैं। अगर उनके पैर उल्टी दिशा में है तो समझ लें कि वह आपसे अलग या दूर होने का बहाना ढूढ़ रहे हैं। मतलब वह इस सिचुएशन से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

husband lies,marriage tips,couple tips,relationship tips ,रिलेशनशिप रिप्स, रिश्ते-नाते, पति का झूठ, मैरिज टिप्स, कपल टिप्स

* पलकें भी बताती है सच

यह तो बेहद पुरानी तकनीक है कि जब कोई इंसान झूठ बोलता है तो वह अपनी पलकें बार-बार झपकाता है। मगर यह भी एक सच है कि कई बार झूठ बोलते समय पार्टनर आंखों में आंखे डालकर बात करता है। दोनों ही सिचुएशन में अलग वह आपके सामान्य होकर बात न करें तो समझ लें कि आपका पति कुछ छुपा रहा है।

* चेहरे पर दिखता है डर

किसी बात को छुपाते या झूठ बोलते समय वह आस-पास की चीजों को बार छूने लगते हैं। अगर आपका पार्टनर भी ऐसा करे तो समझ लें कुछ तो गड़बड़ है।

* गुस्सा करना

जब भी आपका पति बात करते समय बिना वजह गुस्सा करने लगे को समझ लें कि वह झूठ बोल रहे हैं। आपके सवालों से बेचैन होकर वह थोड़ा गुस्सा होकर जवाब देते हैं, ताकि आप उनकी बात पर यकीन कर लें।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

Advertisement