Advertisement

  • अपनी रूठी पत्नी को मनाने का अलग ही मजा, इस तरह दे दिल को छूने वाला यादगार उपहार

अपनी रूठी पत्नी को मनाने का अलग ही मजा, इस तरह दे दिल को छूने वाला यादगार उपहार

By: Ankur Wed, 30 Jan 2019 08:16 AM

अपनी रूठी पत्नी को मनाने का अलग ही मजा, इस तरह दे दिल को छूने वाला यादगार उपहार

नई नई शादी के बाद हर पति अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए कोशिश करता है, जिससे उनके बीच प्यार पनप सकें, और उनके बीच का प्यार भरा रिश्ता ही बना रहे, इसके लिए उनके मन में ये बात जरूर आती है, की क्यों न वो अपनी पत्नी को कोई उपहार दें, परंतु उन्हें ये समझ नहीं आता है की वो अपनी पत्नी को क्या उपहार दें, उन्हें क्या पसंद है क्या पसंद नहीं है। उन्हें कोई ऐसा उपहार दें, जिसके कारण उनका मन भी खुश हो जाएँ, और आपके बीच प्यार को भी बढ़ावा मिले। आप कुछ दिल को छूने वाला और यादगार उपहार देकर इस अवसर को विशिष्ट बना सकते हैं। तो आइये जानते है की नई नई शादी होने के बाद आप अपनी पत्नी को कौन कौन से उपहार दें सकते है।

* कोलाज

अपनी नई नई शादी के बाद यदि आप अपनी पत्नी को कोई गिफ्ट देना चाहते है, तो आप उन्हें उनके लिए एक कोलाज बनवाएं जिसमे उनकी शादी से पहले की आपकी सगाई की और शादी की कुछ यादों को मिलाकर एक प्यारा सा कोलाज़ बनवाकर गिफ्ट कर सकते है, आप पिलो या बेडशीट बनवाकर भी गिफ्ट कर सकते है, इसके साथ आप उन्हें एक मग भी उस पर उनकी फोटो को लगाकर गिफ्ट कर सकते है, ऐसा करने से भी आप अपने साथी के लिए जिंदगी भर की याद के रूप में दें सकते है।

* गहने


गहने एक बहुत आम उपहार है जो पुरुष अपनी पत्नी को देता है। अच्छी बात यह है कि गहने कभी असफल नहीं होते। आपको बहुत महंगी हीरे की अंगूठी या नेकलेस सेट (हार) आदि लेने की आवश्यकता नहीं होती। प्यार, रोमांस और संबंधों के विषय पर आधारित डिज़ाइनर गहने एक अद्भुत उपहार हो सकते हैं।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

tips to impress wife,relationship tips ,पत्नी को मनाना, पत्नी को उपहार, कोलाज, फूलों का गुलदस्ता,

* प्यारा सा लव लेटर

माना ये तरीका पुराना है, पर आप ये भी जानते होंगे की ओल्ड इज गोल्ड, प्यार का ये तरीके चाहे कितना ही पुराना हो जाएँ परंतु आज भी अपने दिल की भावनाओ को जाहिर करने के लिए इससे अच्छा कोई तरीका नहीं है, इसके लिए आपको ध्यान रखना चाहिए की लव लेटर में आप किसी भी तरह की गन्दी शायरी या बातों का प्रयोग न करें, लव लेटर में आप ऐसी बातें लिखें जो आपके दिल की भावनाओ का इजहार करती है, और वो सीधा उनके दिल तक पहुंचे।

* यादों की स्क्रेप बुक

आप अपना जीवन एक जोड़े के रूप में शुरू करते हैं। इसके लिए स्क्रेपबुक की यादों से अच्छा अन्य कोई तरीका नहीं हो सकता। आप स्वयं अपने लिए बनायें या ऑनलाइन स्टोर ऑर्डर करें। पहली रात से ही अपने शादीशुदा जीवन की छोटी छोटी बातों को लिखना प्रारंभ करें। इससे पहले कि आप समझें आपके पास आपकी लव स्टोरीज़ (प्रेम कहानियां) का बहुत बड़ा संग्रह हो जाएगा जिसे आप बाद में पढ़कर फिर से एक दूसरे से प्यार करने लगेंगे।

* जरुरत की चीज

शादी के बाद नये घर में जाने के बाद लड़की को बहुत से सामान की जरुरत होती है, जिसके बारे में वो अपने ससुराल वालो से कहती हुई शर्माती है, ऐसे में उसके पति को ध्यान रखना चाहिए और उससे पूछते रहना चाहिए की उसे किसी चीज की जरुरत तो नहीं है, यदि है तो उसे वो चीज ही उपहार के रूप में दें, इससे उनकी जरुरत भी पूरी हो जाएगी, और आप उनके प्रति कितना केयर करते इसका अहसास भी उन्हें होने लगेगा, और वो अपनी हर चीज के बारे में आपसे शेयर भी करने लगेंगे।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

Advertisement