Advertisement

  • करने जा रहे है नए रिश्ते की शुरुआत, ध्यान में रखें ये बातें

करने जा रहे है नए रिश्ते की शुरुआत, ध्यान में रखें ये बातें

By: Megha Sun, 04 Nov 2018 2:23 PM

करने जा रहे है नए रिश्ते की शुरुआत, ध्यान में रखें ये बातें

आजकल देखा गया है कि रिलेशनशिप में जोड़ियों में अक्सर तकरार के चलते ब्रेकअप हो जाता है और लोग अपने लिए नया पार्टनर ढूँढने में लग जाते हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है कि नए रिश्ते को बनाने के लिए वे पीछले रिश्ते की सच्चाई को छिपाते हैं, ताकि आपका रिश्ता खराब ना हो।लेकिन ऐसा नही है, आपको अपने नये रिश्ते की शुरूआत से पहले ही हर बात को शेयर करना जरूरी होता है। ऐसी ही कुछ बातो के बारे में आज हम आपको बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में...


* नए पार्टनर के साथ अपने रिलेशन को आगे बढ़ाने से पहले यह बात जरूर बतानी चाहिए कि आप उससे पहले किसको डेट कर रहे थे। अपने पहले रिलेशन से जुड़े हर व्यक्ति के बारे में अपने पार्टनर से शेयर कर लें, ताकि बाद में किसी गलतफहमी की वजह से आपके रिश्ते में कोई तकरार न आए। वहीं, ऐसा करने से उनका आप पर विश्वास बढ़ेंगा।

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

relationship tips,old relationship,new partners ,रिलेशनशिप टिप्स, पुराने रिश्ते की सच्चाई, नया रिश्ता

* पहले रिश्ते में क्या-क्या किया यह सारी बातें नए पार्टनर से शेयर करें। आपको इस बात को भी बेबाकी से बताना चाहिए कि उस रिश्ते की सच्चाई क्या थी। आपने या आपके सामने वाले ने सिर्फ टाइम पास करने के लिए यह दोस्ती की थी।

* आपके पहले ब्रेकअप की वजह क्या रही है, इसके बारे में भी आपके पार्टनर को पता होना चाहिए। पार्टनर से ब्रेकअप के सभी कारणों के बारे ईमानदारी से बताए, फिर चाहे गलती आपकी हो या सामने वाले की। इससे आगे रिलेशन में आपको इस बात को लेकर कभी कोई चिंता नहीं रहेगी।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

Advertisement