Advertisement

  • चाहते है बनी रहे आपके घर में खुशियाँ, कभी ना बताए ससुराल के ये सीक्रेट मायके में

चाहते है बनी रहे आपके घर में खुशियाँ, कभी ना बताए ससुराल के ये सीक्रेट मायके में

By: Ankur Sat, 13 July 2019 3:18 PM

चाहते है बनी रहे आपके घर में खुशियाँ, कभी ना बताए ससुराल के ये सीक्रेट मायके में

शादी किसी भी लड़की की जिंदगी का एक ऐसा मोड़ होता हैं जो उनके जीवन में कई बदलाव लाता हैं। एक लड़की शादी के बाद अपना मायका छोड़कर ससुराल चली जाती हैं और इसी के साथ ही उनके ऊपर कई जिम्मेदारियाँ भी आ जाती हैं। इन जिम्मेदारियों का सही निर्वहन किया जाना एक बहु पर निर्भर करता हैं और इससे ही उनकी खुशियाँ जुड़ी होती हैं। ऐसे में बहु को जरूरत होती है कि अपने ससुराल की बातें मायके तक ना पहुँचने दे और रिश्तों में मधुरता बनी रहे। आज हम आपको ससुराल के उन्हीं सीक्रेट्स की जानकारी देने जा रहे हैं जो कभी भी एक बहु को अपने मायके में नहीं बताने चाहिए।

आर्थिक स्थिति
अपनी सहेलियों या फिर रिश्तेदारों के सामने ससुराल की आर्थिक स्थिति का रोना न रोएं। इस बात को हमेशा याद रखें कि पीठ पीछे वह आपकी बुराई करेंगे। मदद के लिए कोई आगे नहीं आएगा। घर का बजट अपनी आय के हिसाब से ही बनाएं। पहले ही खर्च को कम करें और इंवेस्टमेंट की तरफ ध्यान दें।

relationship tips,relationship tips in hindi,secret of husband,secret of laws house,keep these secrets ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, पति के सीक्रेट, ससुराल के सीक्रेट, मायके में ना बताने वाले सीक्रेट

पति की आदतें
हर इंसान की आदतें अलग-अलग होती है। आपको अपने पति को कुछ आदतें पसंद न हो तो सहेलियों के सामने उनकी बुराई करने की बजाय प्यार से उसे सुधारने की कोशिश करें। लोग तो सिर्फ मजाक उडाएंगे लेकिन आपकी जीवनसाथी ही आपकी पहचान है। एक-दूसरे की कद्र करें,बुराई नहीं।

फैमिली प्लानिंग
शादी के बाद अकसर दूसरी औरते यह जानने के लिए उत्सुक होती हैं कि आप बच्चा कब पैदा कर रही हैं। इस बात का ध्यान रखें की परिवार को आगे बढ़ाने की सलाह पति-पत्नी का खास सीक्रेट है। दूसरों की राय मानने की बजाए अपनी बात की आपस में ही रहने दें।

Tags :

Advertisement