Advertisement

इन सवालों के जवाब पाकर ही करें शादी के लिए हाँ

By: Priyanka Mon, 25 May 2020 3:39 PM

इन सवालों के जवाब पाकर ही करें शादी के लिए हाँ

शादी जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला होता है। इसके बाद जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। शादी होने के साथ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने के अलावा आपकी फ्रीडम पर भी रोक लग जाती है। इसीलिए बहुत जरूरी है कि शादी करने से पहले आप अपने होने वाले हमसफर ये सवाल जरूर पूछ लें।ये बातें यह तय करती हैं कि आप दोनों के बीच कैसी कंपेटिबिलिटी है और शादी करने का फ़ैसला सही है या नहीं। इन सवालों के कोई सही या गलत जवाब नहीं हैं। आप दोनों को एक-दूसरे के जवाबों से ही तय करना है कि इनके साथ आपकी ज़िंदगी कैसी होगी।

doing yes for marriage,mates and me,relationship tips,answer to questions for marriage ,रिलेशनशिप टिप्स, शादी के लिए हाँ करने से पहले जरूर जानें इन सवालों के जवाब

शादी के बाद काम करना?

माना आजकल ऐसे पति बहुत कम हैं जो अपनी वाइफ को शादी के बाद काम करने के लिए मना करें। लेकिन फिर भी एक बार इस बारे में अपने पार्टनर से बात ज़रूर करें। ताकि बाद में कोई गलतफहमी ना हो।
क्या तुम पर क्रेडिट कार्ड या कोई दूसरा बकाया तो नहीं है ?

शादी में आर्थिक बातें भी बड़ी लड़ाइयों की वजह बनती हैं। कई बार किसी ने एक बहुत बड़ा उधार लिया होता है जिसका खुलासा शादी के कई सालों बाद होता है। इससे एक बनी- बनाई गृहस्थी बिखर जाती है। इसीलिए उनसे पूछें कि क्या उनके सिर पर कोई उधार या क्रेडिट कार्ड का बड़ा बकाया बिल तो नहीं है। उनके जवाब के आधार पर आप अपना फैसला पूरी तरह से सोच-समझ कर लें।

शौक और आदतें क्या हैं?

जिसके साथ आप शादी करने जा रहे है, उसकी पसंद और नापसंद आपको पहले ही जान लेना चाहिए। इसलिए शादी के पहले ही अपने पार्टनर से उसकी पंसद और आदतें दोनों के बारे में अच्छे से जानकारी लें, ताकि शादी के बाद कोई दिक्कत न हो।

doing yes for marriage,mates and me,relationship tips,answer to questions for marriage ,रिलेशनशिप टिप्स, शादी के लिए हाँ करने से पहले जरूर जानें इन सवालों के जवाब

धार्मिक/ राजनैतिक विचारों में अंतर होने पर भी एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करेंगे या नहीं?

आज के दौर में हम सभी इंसानों की एक राजनैतिक सोच है। हम सभी धर्म के प्रति एक अलग नजरिया रखते हैं। कुछ लोग बहुत धार्मिक होते हुए भी दूसरों पर अपनी बातें नहीं थोपते तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो दूसरे के नास्तिक होने या ज्यादा धार्मिक होने को सहन नहीं कर पाते।

रोमांस के बारे विचार


यह एक बहुत ही जरूरी टॉपिक है जिसे ज्यादातर लोग सहज न होने के कारण नजरअंदाज कर देते हैं। शादी के पहले रोमांस के बारे में आपका साथी क्या सोचता है, यह जानना बहुत ही जरूरी है। शादी से पहले सेक्स के बारे में आपके साथी की क्या राय है। क्या वह शादी के बाद भी दोस्तों से वैसे ही संबंध बनाए रखेगा, जैसे पहले रखता है।।।। आदि सवाल अपने साथी से जरूर करें।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com