Advertisement

  • इस दिवाली अपने दोस्तों को दे ये प्यार भरे तोहफे, आएगी रिश्तों में नजदीकियां

इस दिवाली अपने दोस्तों को दे ये प्यार भरे तोहफे, आएगी रिश्तों में नजदीकियां

By: Ankur Thu, 01 Nov 2018 5:09 PM

इस दिवाली अपने दोस्तों को दे ये प्यार भरे तोहफे, आएगी रिश्तों में नजदीकियां

हर व्यक्ति पूरे सालभर से को दिवाली के त्योहार का इन्तजार रहता हैं क्योंकि इस त्योहार पर कई व्यंजनों के साथ तोहफे भी मिलते हैं। परिवारजन और रिश्तेदार एक-दूसरे को तोहफे भेंट करते हैं और दिवाली की शुभकामना देते हैं। अगर आप भी अपने रिश्तेदारों को इस दिवाली कुछ ऐसा देने की सोच रहे हैं, जिससे रिश्तों में नजदीकियां आए और प्यार बढे। तो आज हम आपके लिए कुछ लाजवाब गिफ्ट आईडिया लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी गिफ्ट देने की इच्छा को पूरी कर सकते हैं और रोष्टों में मधुरता ला सकते हैं। तो आइये जानते है इन गिफ्ट्स के बारे में।

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

relation tips,diwali special,gift to friends gift to relatives,diwali gift,gift ideas ,दिवाली स्पेशल, फ्रेंड्स को गिफ्ट,रिश्तो में नजदिकिया, गिफ्ट आइडियाज, दिवाली का तोहफा

* चॉकलेट बॉक्स

त्योहार के मौके पर पहली चीज जो हम सबको याद आती है वह है मिठाई। लेकिन अगर आप ट्रडिशनल मिठाई गिफ्ट में नहीं देना चाहते तो चॉकलेट के ऑप्शन पर जा सकते हैं। आखिर मुंह मीठा किए बिना सेलिब्रेशन कैसे पूरा होगा। चॉकलेट्स से न सिर्फ आप अपनों का दिल जीत पाएंगे बल्कि यह इस वक्त का हॉट ट्रेंड भी है। इस दिवाली आप चाहें तो चॉकलेट्स और ड्राई फ्रूट्स को मिलाजुलाकर स्पेशल हैंपर गिफ्ट में दे सकते हैं।

* कैंडल और फ्रेगरेंस

दिवाली रोशनी का त्योहार है और दीयों और मोमबत्तियों के बिना इसकी खूबसूरती अधूरी है। ऐसे में आप चाहें तो डिजाइनर और सेंटेड कैंडल्स भी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तोहफे में दे सकते हैं। आप चाहें तो मार्केट से खरीदने के अलावा ऑनलाइन भी इन चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। ऑनलाइन न सिर्फ आपको अच्छी डील मिल जाएगी बल्कि आपके समय की भी बचत होगी।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

relation tips,diwali special,gift to friends gift to relatives,diwali gift,gift ideas ,दिवाली स्पेशल, फ्रेंड्स को गिफ्ट,रिश्तो में नजदिकिया, गिफ्ट आइडियाज, दिवाली का तोहफा

* लैंप्स और लाइटिंग

बात रोशनी और लाइट्स की हो रही हो तो लैंप्स से बेहतर और क्या हो सकता है। इन दिनों बाजार में एक से बढ़कर एक लैंप्स और लाइट्स की रेंज मौजूद है। आप बस अपने बजट के हिसाब से इन लैंप्स या लाइट्स को चुन सकते हैं। यकीन मानिए घर की सजावट के तौर पर भी इन लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

* मूर्तियां

भगवान की मूर्तियां गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। दिवाली का मौका है। आप चाहें तो लक्षमी-गणेश की खूबसूरत मूर्तियों को भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट में दे सकते हैं। फिर चाहे वह व्यक्ति धार्मिक हो या नहीं, दिवाली के लिहाज ये गिफ्ट परफेक्ट माना जाता है। आप चाहें तो मिट्टी या सेरैमिक के अलावा मेटल की मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

Advertisement