Advertisement

  • इन 5 कारणों से लडकियां रहना चाहती है सिंगल, बनाती है शादी से दूरी

इन 5 कारणों से लडकियां रहना चाहती है सिंगल, बनाती है शादी से दूरी

By: Ankur Thu, 22 Aug 2019 3:53 PM

इन 5 कारणों से लडकियां रहना चाहती है सिंगल, बनाती है शादी से दूरी

वर्तमान समय में लड़कियां कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ रही हैं और लड़कों का मुकाबला कर रही हैं। ऐसे में वह समय गया जब शादी के समय लड़कियों से उनकी इच्छा नहीं पूंछी जाती थी। आजकल लड़कियों से उनकी राय भी ली जाती हैं और उनका फैसला भी जाना जाता हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि कई लड़कियां शादी से दूर भागती हैं और वे अभी शादी ना करने का फैसला लेती हैं। लड़कियों के इस फैसले की वजह कई कारण बनते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

शादीशुदा जिंदगी नहीं होती आसान
शादीशुदा जिंदगी आसान नहीं होती है और गृहस्‍थ जीवन को निभाना बहुत मुश्किल काम होता है। कुछ लोग तो इससे डरकर ही शादी के लिए मना कर देते हैं तो कुछ शादी में आने वाली परेशानियों से घबरा जाते हैं। कुछ लड़कियां इसी डर की वजह से शादी के रिश्‍ते से कतराती हैं।

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

girls view,girls point,girls thinking,girls distance from marriage,girls say no to marriage ,लड़कियों की सोच, लड़कियों के कारण, लड़कियों का शादी से मना, शादी न करने की वजह

रोक-टोक पसंद नहीं
शादी के बाद लड़कियों को कई तरह की बातों पर ध्‍यान देना पड़ता है। परिवार वालों और पति के कहने पर चलना पड़ता है। अब लड़कियों को अपनी लाइफ में दूसरों की दखलअंदाजी पसंद नहीं होती है और वो इस वजह से शादी के बंधन से दूर भागती हैं।

सुकून मिलता है
कई लड़कियों का मानना है कि शादी में हमेशा किटकिट बनी रहती है। कुछ लड़कियों को अकेले रहना पसंद होता है और इससे उनके दिल को सुकून मिलता है। इन लड़कियों का मूल मंत्र अकेले रहकर खुशी भरी लाइफ जीना है क्‍योंकि इन्‍हें ऐसे ही सुकून मिलता है।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

girls view,girls point,girls thinking,girls distance from marriage,girls say no to marriage ,लड़कियों की सोच, लड़कियों के कारण, लड़कियों का शादी से मना, शादी न करने की वजह

किसी से जुड़ना पसंद नहीं है
आपने भी वो कहावत सुनी होगी कि जुड़ना आसान है लेकिन किसी इंसान से हमेशा के लिए जुड़े रहना बहुत मुश्किल है। कुछ लड़कियों को किसी से जुड़़ना पसंद नहीं होता है और वो अकेले रहना ही चाहती हैं। ये लड़कियां किसी के साथ दिल लगाकर अपने आप को तकलीफ नहीं देना चाहती हैं क्‍योंकि ऐसे रिश्‍तों में भावनात्‍मक रूप से जुड़ना पड़ता है। बस इसी बात से वो कतराती हैं।

लोगों की परवाह नहीं
कुछ लड़कियां हमेशा मजे में रहती हैं और उन्‍हें दुनियादारी से कोई मतलब नहीं होता है। उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता कि कोई और उनके बारे में क्‍या सोच रहा है। उन्‍हें तो बस अपनी आजादी पसंद होती है और वो रोज़ की तू-तू मै-मै से बचना चाहती हैं।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

Tags :

Advertisement