Advertisement

  • ब्रेकअप करने के लिए आजमा सकते है ये बेहतरीन तरीके, होगी आपको आसानी

ब्रेकअप करने के लिए आजमा सकते है ये बेहतरीन तरीके, होगी आपको आसानी

By: Ankur Sun, 24 Feb 2019 09:18 AM

ब्रेकअप करने के लिए आजमा सकते है ये बेहतरीन तरीके, होगी आपको आसानी

14 फ़रवरी का दिन 'वैलेंटाइन डे' के रूप में मनाया जाता है यह तो सभी जानते हैं लेकिन उसी तरह 21 फ़रवरी का दिन 'ब्रेकअप डे' के तौर पर मनाया जाता है यह बहुत कम लोग ही जानते हैं। हांलाकि इसे बीते हुए 2 दिन हो चुके हैं लेकिन जिन प्रेमी जोड़ों की बात नहीं बन पाती है वे एक-दूसरे से ब्रेकअप कर लेते हैं। हांलाकि हम नहीं चाहते है कि आपका ब्रेकअप हो लेकिन जब आप लोगों के बीच कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा हो तो ब्रेकअप करना एक अच्छा ऑप्शन हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन तरीके बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप ब्रेकअप कर सकते हैं।

* कम मिलें

यदि आप ब्रेकअप करना चाहते हैं तो यही समय है जब आपको अपने पार्टनर से मिलना-जुलना बिल्कुल बंद कर देना चाहिए। इसके लिए आप चाहें तो अपने पार्टनर को बिना बताएं दूर किसी रिश्तेदार के यहां जाकर भी रह सकते हैं।

tips to do break up,break up with partner,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, ब्रेकअप के तरीके, ब्रेकअप टिप्स

* स्टेटस अपडेट कर दें

आपको ब्रेकअप करने के दौरान सबसे पहले फेसबुक जैसी सोशल साइट्स पर अपना स्टेटस रिलेशनशिप वाले कॉलम में सिंगल कर देना चाहिए। इससे आपके पार्टनर को अंदाजा भी हो जाएगा। यदि वह पूछें तो रिलेशन को सार्वजनिक ना बताने की बात का आप बहाना बना सकते हैं।

* विज्ञापन


यदि आप भी अपने रिश्ते से बोर हो गए हैं और आप अब नया रिश्ता बनाना चाहते हैं या फिर इस रिलेशन से उबरना चाहते हैं तो आप आसानी से अपना रिश्ता खत्म कर सकते हैं। लेकिन आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानें ब्रेकअप के तरीकों के बारे में।

tips to do break up,break up with partner,relationship tips ,रिलेशनशिप टिप्स, ब्रेकअप के तरीके, ब्रेकअप टिप्स

* सार्वजनिक जगहों पर ना जाएं

यदि आपने ब्रेकअप का मन बना लिया है तो जरूरी है कि उसके लिए भूमिका तैयार की जाए। आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर के साथ सार्वजनिक जगहों पर जानें से बचें। आप उसके साथ कहीं भी जाने के लिए बहाना बना सकते हैं।

* कम फोकस करें


ब्रेकअप के दौरान आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर पर फोकस कम करें या फिर बिल्कुल ही बंद कर दें। इससे आपके पार्टनर को धीरे-धीरे आपसे निराशा होने लगेगी।

* फोन उठाना बंद कर दें


ब्रेकअप का मूड बनने के बाद आप अपने पार्टनर का कभी-कभी फोन ना उठाएं या फिर आप उसे रिजेक्ट लिस्ट में डाल दें। आप चाहे तो अपना नंबर भी बदल सकते हैं।

* अपने एकाउंट से अपने पार्टनर को ब्लॉक कर दें

आप अपने जीमेल, फेसबुस जैसी सोशल साइट्स और एकाउंट्स से अपने पार्टनर को ब्लॉक कर सकते हैं। इससे वो आपकी निजी जिंदगी में दखल नहीं देगा।

* साझा भी है रास्ता


आप चाहे तो ब्रेकअप करने के सबसे सिंपल तरीके कि आप अब रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सकते। ये बात आप आपस में मिलकर भी तय कर सकते हैं और बिना एक-दूसरे को नाराज किए अलग हो सकते हैं।

Tags :

Advertisement