Advertisement

  • ये टिप्स बनाएँगे आपके भोजन को लजीज, जानें और ले इस्तेमाल में

ये टिप्स बनाएँगे आपके भोजन को लजीज, जानें और ले इस्तेमाल में

By: Ankur Mon, 19 Aug 2019 3:51 PM

ये टिप्स बनाएँगे आपके भोजन को लजीज, जानें और ले इस्तेमाल में

हर महिला की चाहत होती हैं कि वे जो भी व्यंजन बनाए वह स्वाद में बेहतरीन हो ताकि सभी को पसंद आए और उनके मन को भाए। ऐसे में आपको खाने बनाने से जुड़ी ट्रिक्स का पता होना जरूरी हैं जो आपके काम को आसान बनाए और भोजन को स्वादिष्ट। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही कुकिंग टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपके भोजन को लजीज बनाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

# आपके गहनें बढाते है आपकी सुन्दरता, इस तरह बनाए रखें इनकी चमक

home tips,kitchen tips,tasty food,food ideas,cooking ideas ,होम टिप्स, किचन टिप्स, स्वादिष्ट फ़ूड, फ़ूड आइडियाज, कुकिंग आइडियाज

पोचड अंडे
पोचड अंडे घर पर आसानी से बनाने के लिए एक पैन में किनारों तक पानी लें। पानी में 2 से 3 चुटकी नमक की डालें। आप चाहें तो 2 टेबलस्पून विनेगर भी डाल सकते हैं। पानी गर्म होने पर उसमें एक-एक करके 6 से 7 अंडे डालते जाएं। ध्यान रखें अंडे पैन के तलवे को नहीं छूने चाहिए।

फ्रेश ब्रेड
ब्रेड को लंबे समय तक फ्रेश और फंगस फ्री रखने के लिए उसे फ्रिज में रखने की बजाए फ्रीजर में रखें। जब ब्रेड खानी हो तो उसे कुछ समय पहले फ्रीजर में से बाहर निकाल कर रखें। उसके बाद आप ब्रेड को जैसा इस्तेमाल करना चाहें वैसा ही करे।

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

home tips,kitchen tips,tasty food,food ideas,cooking ideas ,होम टिप्स, किचन टिप्स, स्वादिष्ट फ़ूड, फ़ूड आइडियाज, कुकिंग आइडियाज

जूसी और सॉफ्ट चिकन
जूसी और सॉफ्ट चिकन बनाने के लिए एक पैन में 2 से 3 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल लीजिए। चिकन के टुकड़ों पर नमक और काली मिर्च छिड़क कर उन्हें हीटिड पैन में दोनों तरफ से 2 मिनट के लिए शैलो फ्राई करें। इससे चिकन एक दम जूसी और सॉफ्ट पकेगा।

गाजर का सूप
गाजर का सूप बनाने के लिए गाजरों को उबालने की बजाए उनका जूस निकाल कर उसका सूप बनाए। जूस निकालने के बाद एक गर्म पैन में जूस डालकर उसमें मक्खन या चीज, नमक और काली मिर्च डालकर एक उबाल आने का इंतेजार करें। आपका गाजर का सूप बहुत लजीज बनेगा।

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

Tags :

Advertisement