Advertisement

  • घर की रौनक बढाता है कारपेट, सोच-समझकर ही करें चुनाव

घर की रौनक बढाता है कारपेट, सोच-समझकर ही करें चुनाव

By: Megha Mon, 10 Sept 2018 6:33 PM

घर की रौनक बढाता है कारपेट, सोच-समझकर ही करें चुनाव

घर को सजाने में बहुत चीज़े काम में ली जाती है, जिनकी जानकारी हमे अवश्य ही होनी चाहिए। इन्ही में से है एक है कारपेट जो की आपके घर के पेंट के अनुसार ही होना चाहिए। आजकल बाज़ार में बहुत से कारपेट की बहुत सी डिजाईन देखने को मिलती है। लेकिन फिर भी आपको चुनाव करने की जरूरत तो पड़ेगी। साथ ही हमे ऐसे कारपेट को खरीदने की जरूरत होती हैं, जिसकी देखभाल हम आराम से कर सके। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बात बतायेंगे जिनकी मदद से आप कारपेट को खरीद सकती है, तो आइये जानते है इस बारे में.......


* कारपेट खरीदने से पहले यह तय कर लें कि आपको किस कमरे के लिए कैसा कारपेट चाहिए। ऐसे आपको कारपेट खरीदने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

household tips,carpet buying tips,home decoration,decoration tips ,कारपेट  टिप्स, साज-सज्जा, घर की सजावट, सजावट टिप्स

* रूम को हलका और प्रसन्नचित्र दिखाने के लिए चमकीले कारपेट का इस्तेमाल करें। ऊबडखाबड फर्श के लिए रोएंदार लूप या फंदे वाला कारपेट लें। इससे फर्श की ऊंचनीच नजर नहीं आती।

* कारपेट खरीदते समय उसके धागे की एंठन पर ध्यान दें। एक धागे में जितनी ज्यादा ऐठन होगी रोया उतना घना होगा। ऐसे में पैर के निशान कम दिखेंगे।

* सबसे ज्यादा परेशानी कारपेट को धोने में होती है। बाजार में ऐसे कई कारपेट मिल जाते है जो स्टेनफ्री होते है। ड्राइंगरूम के लिए ऐसे ही कारपेट खरीदे, जिससे इने धोने में आसानी हो।




Advertisement