Advertisement

  • झूला भी दे सकता हैं आपके घर को नया लुक, जानें इसके तरीके

झूला भी दे सकता हैं आपके घर को नया लुक, जानें इसके तरीके

By: Priyanka Fri, 14 Feb 2020 6:03 PM

झूला भी दे सकता हैं आपके घर को नया लुक, जानें इसके तरीके

हर कोई फैशन के हिसाब से चलता है फिर चाहें वो कपड़े पहनना हो या घर का लुक चेंज करना। आजकल लोग अपने घर को सबसे अलग और स्टाइलिश बनाना चाहते हैं। लोग अलग-अलग क्रिएटिव आइडिया के साथ अपने घर के लुक को समय-समय पर बदलते रहते हैं। आजकल घर में झूला लगाने का ट्रेंड चल रहा है। हर कोई झूला लगाकर घर को सुंदर बनाने में लगा है। घर में लोगों ने बालकनी, लिविंग रूम या हाल हर जगह झूले के लिए एक स्पेशल कार्नर बना कर रखा होता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई इस झूले पर एंजाॅय करता है इसलिए ये बहुत जरुरी है कि आप झूलों को सही तरीके से लगाएं ताकि ये आपके घर को स्टाइलिश लुक देने के साथ-साथ आपको आराम भी दे सके।

new look to home,swing in home,household tips,home decor tips,swing ,झूले से दें अपने घर को नया लुक , हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स

ड्राइंगरूम

ड्राइंगरूम घर की सबसे अहम जगह होती है। घर में आने वाले मेहमान या परिवार का कोई भी सदस्य सबसे पहले ड्राइंगरूम में ही प्रवेश करता है। यहां पर आप वुडन या फिर गलास के बने झूले लगा सकती हैं। ये झूले आरामदायक तो होते है और जल्दी खराब भी नहीं होते। इससे आपके घर को भी ट्रेडिशनल लुक मिलता है।

छत और गार्डन

छत और गार्डन घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। गार्डन या फिर छत पर बैठ कर पूरा परिवार साथ में एंजाॅय करता है। यहां पर झूले रखने के साथ उसके खराब होने का भी डर रहता है। ऐसे में आप इन जगहों पर आयरन के बने झूले रख सकती हैं। ये झूले धूप और बारिश से भी खराब नहीं होते और इन पर बैठ कर आप अपने टेरेस और गार्डन के प्रकृति नजारों का मजा उठा सकती हैं।

new look to home,swing in home,household tips,home decor tips,swing ,झूले से दें अपने घर को नया लुक , हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स

कमरा

कमरे में झूला लगाना तो हर किसी को पंसद होता है। आप चाहे तो अपने रुम में सिंगल कैन के झूलों लगा कर उनपर अपने मनपंसद कुशन रख सकती हैं। अगर फिर भी आपको तय करने में प्राब्लम हो रही है तो आप इनपर फ्लोरल प्रिंट्स की गद्दियां, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और डार्क कलर के कुशन रख सकती हैं।

बालकनी

अगर आपके घर में ज्यादा लोग नहीं है तो आप बालकनी में कैन के बने सिंगल सीट वाले झूले लगा सकती हैं। इन पर आप छोटे कुशन और गद्दियां लगा दें। इन झूलों की देखभाल बड़े ही आराम से की जा सकती है और इससे आपके घर को स्टाइलिश लुक भी मिलेगा।


इन टिप्स को करें फॉलो

बालकनी को स्टाइलिश लुक देने के लिए सिंगल सीट वाले झूले लगाएं। यह कम जगह पर आसानी से लग जाते हैं। अपने मनपसंद कुशन रखकर झूले को सजा सकते है। फ्लोरल प्रिंटस की गद्दियों और डार्क कलर के साथ भी रूम में कैन झूले को अलग लुक दिया जा सकता है।

वुडन झूले को ड्रांइगरूम में लगाया जा सकता है इससे ट्रैडिशनल टच मिलता है। यह काफी आरामदायक भी होते हैं। वुडन झूलों को छत पर नहीं लगाया जा सकता क्योंकि पानी और धूप के कारण यह खराब हो जाते हैं। छत के लिए आयरन के बने झूले सही रहते है। टेरेस और गार्डन में आयरन के बने अलग डिजाइन के झूलें लगाए जा सकते है।

Tags :

Advertisement