Advertisement

  • गर्मियों की विदाई के साथ करें मानसून का स्वागत, ले गुरुग्राम के इन वॉटर पार्क का मजा

गर्मियों की विदाई के साथ करें मानसून का स्वागत, ले गुरुग्राम के इन वॉटर पार्क का मजा

By: Ankur Mon, 01 July 2019 3:12 PM

गर्मियों की विदाई के साथ करें मानसून का स्वागत, ले गुरुग्राम के इन वॉटर पार्क का मजा

गर्मियों का समय चल रहा हैं और हल्की बूंदाबांदी ने मानसून की दस्तक का अहसास भी कराया हैं। ऐसे में गर्मियों की विदाई के साथ मानसून का स्वागत करने के लिए ऐसी जगह घूमने जाने का प्लान करना चाहिए जो गर्मियों से भी निजात दिलाएं और पानी की ठंडी बौछार का मजा दे। इस आनंद का मजा लेने के लिए वाटर पार्क से बेहतर जगह कोई हो ही नहीं सकती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए गुरुग्राम के कुछ ऐसे वॉटर पार्क की जानकारी लेकर आए हैं जो बहुत प्रसिद्द हैं और आपकी इस तमन्ना को पूरा करेंगे। तो आइये जानते हैं इन वॉटर पार्क के बारे में।

आपनो घर रिजॉर्ट वॉटर पार्क
अपने परिवार और दोस्तों के साथ यादगार समय बिताने के लिए अपनो घर रिजॉर्ट वॉटर पार्क एक बेस्ट ऑपशन है। यह वॉटर पार्क सेक्टर 77 में उपस्थित है। इस वॉटर पार्क की फीस 400 रुपए है, साथ ही यह पार्क सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहता है।

# लेना चाहते है बर्फबारी का मजा, घूमने के लिए जाए देश की इन 4 जगहों पर

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

water parks,gurugram water parks,summer visit places,places to enjoy summer ,वॉटर पार्क, गुरुग्राम के वॉटर पार्क, गर्मियों के वॉटर पार्क, वॉटर पार्क का मनोरंजन

ओएस्टर वॉटर पार्क
ओएस्टर वॉटर पार्क अप्पू घर में ही स्थित है। गुरुग्राम के लीजर वैली रोज में बना यह वॉटर पार्क सोमवार से लेकर रविवार तक सुबह 11 से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। इस पार्क की एंटरी फीस 1300 रुपए है, पर सीनियर सिटिजनस के लिए 800 रुपए फीस लगता है। यहां आपको तरह-तरह के राइड्स का आनंद लेने और देखने का मिलेगा। रात को चमकती लाइटों के साथ राइड्स और भी खूबसूरत नजारा पेश करती हैं।

फन ऐन फूड विलेज
दिल्ली गुड़गांव रोड पर स्थित इस वॉटर पार्क का नाम शायद आपने पहले नहीं सुना होगा। पार्क के नाम से ही पता लग रहा है कि इस वॉटर पार्क में आपको फन एंड फूड दोनों का शानदार कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। बच्चों के लिए इस पार्क की एंटरी फीस 500 रुपए और बड़ों के लिए 2000 रुपए तय है। यह पार्क कापसहेडा की ओल्ड दिल्ली में स्थित है।

# टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

water parks,gurugram water parks,summer visit places,places to enjoy summer ,वॉटर पार्क, गुरुग्राम के वॉटर पार्क, गर्मियों के वॉटर पार्क, वॉटर पार्क का मनोरंजन

वाइल्ड वॉटर पार्क
यह वॉटर पार्क गुरुग्राम के 78 सेक्टर में स्थित है। सोमवार से रविवार तक खुले रहने वाले इस वॉटर पार्क की एंटरी फीस 400 रुपए और बच्चों के लिए फीस 300 रुपए है। यह पार्क सुबह 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुला रहता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक यहां स्लाइड, बिलियार्ड, डिस्कोथिक, पिकनिक के लिए फूड स्पॉट उपलब्ध है।

अप्पू घर
दिल्ली का मशहूर अप्पू घर तो बंद हो चुका है, लेकिन गुरुग्राम के सेक्टर 29 में स्थित नया अप्पू घर बहुत ही सुंदर तरीके से बनाया गया है। यहां आपको वॉटर पार्कस के अलावा राइड्स भी देखने को मिलेंगी। रात के समय तो नजारा और भी खूबसूरत लगता है। यह पार्क भी सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। बच्चों और सीनियर सीटिजन के लिए यहां की एंट्री फीस 800 रुपए और बाकी सब के लिए 1200 रुपए है।

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

Tags :

Advertisement