Advertisement

  • लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बन रहा है मूड तो चुने इन रास्तों को...

लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बन रहा है मूड तो चुने इन रास्तों को...

By: Ankur Thu, 09 Aug 2018 01:11 AM

लॉन्ग ड्राइव पर जाने का बन रहा है मूड तो चुने इन रास्तों को...

वर्तमान समय की व्यस्ततम और तनाव भरी जिंदगी में थोड़े आराम के लिए व्यक्ति अपना कुछ समय ऐसी जगह बिताना चाहता हैं जहां उसके दिल को सुकून और मन को ख़ुशी प्राप्त हो। तनाव को कम करने के लिए घूमना-फिरना अति आवश्यक होता है। कई लोग अपने मन की शांति के लिए लोंग ड्राइव पर जाना पसंद करते हैं और ऐसे लोगों के लिए आज हम लेकर आए हैं कुछ ऐसे रास्तों की जानकारी जो लॉन्ग ड्राइव के लिए बेहतर रूट है और किसी पर्यटन स्थल पर घूमने से कम नहीं हैं।

* ओल्ड सिल्क रूट

ये रास्ता तिब्बत के लाहसा में है। पहाड़ी पर बनी ये घुमावदार सी सड़क पहली नज़र में डरा देती है लेकिन जिन लोगों को खतरों से खेलने में मजा आता है तो यह जगहें उनके लिए बेस्ट हैं।

* रोहतांग पास


रोहतांग पास मंडी से 51 किलोमीटर की दूरी से स्थित है। रास्ते के दोनों ओर बर्फ की चट्टानों का सीन आपने पहले कहीं देखा न होगा।

routes for long drive in india,long drive,india ,लॉन्ग ड्राइव, ओल्ड सिल्क रूट , रोहतांग पास, मनाली-लेह, नेशनल हाइवे 212, चंडीगढ़-मनाली हाइवे

* मनाली-लेह

मनाही लेह की हसीन वादियां और सड़कों पर जमीं बर्फ की चादर पर बाइक चलाने का नजारा ही कुछ खास होता है। यहां की खूबसूरत वादियां आपको मोहित कर देगी।

* नेशनल हाइवे 212

ये रास्ता केरल से कर्नाटक को जोड़ता है। इस रास्ते पर चेतावनी दी जाती है क्योंकि यहां पर हाथी बहुत ज्यादा होते हैं। इस रास्ते में हरे-भरे जंगलों का शांत सा माहौल, पक्षियों की आवाज़ आपको बहुत अच्छी लगेगी।

* चंडीगढ़-मनाली हाइवे

पंजाब और हिमाचल प्रदेश का मिला-जुला संगम आपको यहीं मिलेगा। इस राह पर आपकी बाइक के साथ-साथ एक नदी भी आपका साथ देगी। फोटोग्राफी करने का शौक है तो यह जगह बेस्ट है।

Advertisement