Advertisement

  • सेक्स ड्राइव बढ़ाने के साथ ही सेहत भी बनाएगी यह चीज, जानें और करें सेवन

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के साथ ही सेहत भी बनाएगी यह चीज, जानें और करें सेवन

By: Ankur Mon, 17 Feb 2020 5:49 PM

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के साथ ही सेहत भी बनाएगी यह चीज, जानें और करें सेवन

आज की इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में व्यक्ति को अपने लिए समय ना मिल पाने और काम की व्यस्तता के चलते व्यक्ति का स्वास्थ्य स्तर गिरने लगा हैं। जिसका असर उनके सेक्स ड्राइव और मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ता हैं। ऐसे में आपकी मदद कर सकता हैं दूध के साथ शहद का सेवन। इसमें पाए जाने वाले कई पौष्टिक तत्व पुरुषों की सेक्स ड्राइव बढ़ाने के साथ-साथ कई गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए भी लाभदायक होता है। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

पुरुषों की सेक्स लाइफ बर्बाद कर रही शराब, जानें क्या पड़ रहा इसका असर

अब महिलाएं 24वें सप्‍ताह में करवा सकेंगी अबॉर्शन, क्यों पड़ी इसकी जरूरत

Health tips,health tips in hindi,sexual health,milk and honey benefits ,हेल्थ टिप्स,हेल्थ टिप्स हिंदी में, सेक्स ड्राइव, दूध के साथ शहद का सेवन

​स्पर्म काउंट में भी होगी बढ़ोत्तरी

स्पर्म काउंट में अगर कमी हो तो आपको पिता बनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। दूध और शहद में सेक्स हर्मोन बढ़ाने का गुण पाया जाता है। दूध और शहद के मिश्रण को पीने से बड़ी तेजी में स्पर्म काउंट बढ़ता है।

अनिद्रा की समस्या होगी खत्म

अनिद्रा की समस्या का मुख्य कारण टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन में कमी होना है। दूध और शहद दोनों में ही टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है। इसलिए अनिद्रा की समस्या को दूर करने के लिए आप दूध और शहद का सेवन कर सकते हैं।

Health tips,health tips in hindi,sexual health,milk and honey benefits ,हेल्थ टिप्स,हेल्थ टिप्स हिंदी में, सेक्स ड्राइव, दूध के साथ शहद का सेवन

रोग-प्रतिरोधक क्षमता होगी मजबूत

स्वस्थ बने रहने के लिए जरुरी है कि आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो। जबकि दूध और शहद दोनों ही इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत बनाने का गुण रखते हैं। इसलिए रोग-प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने के लिए आप दूध और शहद का सेवन कर सकते हैं।

​हड्डियों को मिलेगी मजबूती

हड्डियों को मजबूत करने के लिए दूध और शहद दोनों फायदेमंद होता है। दरअसल दूध और शहद दोनों में कैल्शियम की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है। इसलिए इसके सेवन से पुरुषों की ही नहीं बल्कि बच्चों की भी हड्डियां मजबूत होंगी।

​​तनाव दूर करने में होगी मदद

दूध और शहद में एंटीडिप्रेशेंट गुण पाया जाता है। इस कारण से दूध को शहद में मिलाकर पीने से यह तनाव को कम करने में मदद करता है। जिससे आप अपने ऑफिस और घर में किसी भी काम को तनावमुक्त होकर अच्छे से कर सकते हैं।

Tags :

Advertisement