Advertisement

  • शोध : मोटे लोग दुबले-पतले पुरुषों की तुलना में ज्यादा लेते है सेक्स का मजा

शोध : मोटे लोग दुबले-पतले पुरुषों की तुलना में ज्यादा लेते है सेक्स का मजा

By: Pinki Wed, 29 Jan 2020 1:16 PM

शोध : मोटे लोग दुबले-पतले पुरुषों की तुलना में ज्यादा लेते है सेक्स का मजा

आजकल ज्यादातर लोग बढ़ते वजन और मोटापे की समस्या से परेशान हैं। बढ़ा हुआ वजन आपके लुक और ओवरऑल पर्सनैलिटी पर भी बुरा असर डालता है। लेकिन पुरुषों की सेक्स लाइफ को लेकर बढ़ा हुआ वजन कुछ और ही कहता है। हाल ही में एक शोध में पाया गया कि जिनका वजन और BMI अधिक है वे ज्यादा सेक्स करते हैं उन पुरुषों की तुलना में जिनका वजन कम है और जो दुबले-पतले हैं।

करीब 5 हजार सेक्शुअली ऐक्टिव पुरुषों पर किए गए रिसर्च के बाद यूके की ऐन्गलिया रस्किन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि मोटे पुरुष, दुबले-पतले पुरुषों की तुलना में ज्यादा सेक्स करते हैं। अनुसंधानकर्ताओं की इस रिपोर्ट की मानें तो हैरान करने वाली बात ये थी कि मोटापे से ग्रसित पुरुष जिनके शरीर में मांस अधिक था उनमें पतले लोगों की तुलना में अपनी बॉडी को लेकर कम इशूज देखने को मिले। इसी वजह से उन्हें ज्यादा सेक्स करने का कॉन्फिडेंस मिला। PLOS वन नाम के जर्नल में इस स्टडी को प्रकाशित किया गया। क्स करते हैं। PLOS वन नाम के जर्नल में इस स्टडी को प्रकाशित किया गया।

thin men,satisfied sex life,obesity and sex,fat men have more sex,research,Health ,शोध में हुआ खुलासा, मोटे पुरुष करते हैं ज्यादा सेक्स, मोटापा और सेक्स, बीएमआई अधिक, दुबले पतले पुरुष,

ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ पुरुषों के साथ ही है बल्कि महिलाओं में भी यही बात देखने को मिली। शोध में पाया गया है कि ओवरवेट महिलाओं ने भी कम वजन वाली महिलाओं की तुलना में 16 प्रतिशत ज्यादा सेक्स किया। ये एक ऐसी स्टडी है जिसमें पहली बार किसी व्यक्ति के वजन और उसके इंटरकोर्स की फ्रिक्वेंसी के बीच लिंक है, ये बात साबित हुई। साथ इस शोध में यह बात भी सामने आई है कि ओवरवेट और मोटे लोग अपने रिश्ते में ज्यादा खुश और संतुष्ट रहते हैं।

मोटापा और वजन अधिक होने की वजह से हर दिन वजन घटाने की कोशिश में जुटे लोगों के लिए यह स्टडी हो सकता है थोड़ी राहत लेकर आयी हो। लेकिन ऐसे लोगों को ये बात भी जान लेनी चाहिए कि अब तक हुई ज्यादातर स्टडीज में यही बात साबित हुई है कि अधिक BMI और ओवरवेट लोगों को कई तरह की सेक्शुअल प्रॉब्लम्स हो जाती है।

Tags :

Advertisement