Advertisement

  • पुरुषों के लुक में प्लस पॉइंट लाती है BELT, चुनाव करने से पहले ज़रूर जान ले ये बातें

पुरुषों के लुक में प्लस पॉइंट लाती है BELT, चुनाव करने से पहले ज़रूर जान ले ये बातें

By: Ankur Mon, 11 Feb 2019 5:46 PM

पुरुषों के लुक में प्लस पॉइंट लाती है BELT, चुनाव करने से पहले ज़रूर जान ले ये बातें

महिलाओं की तरह पुरुषों की भी चाहत होती है कि STYLISH और COOL दिखा जाए और इसके लिए उनके पास महिलाओं की तुलना में बहुत कम ऑप्शन होते है। पुरुषों के फैशन में BELT का अहम किरदार होता है जो उनके लुक को निखारने का काम करता है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कुछ बातों की जानकारी होना जो आपकी BELT के चुनाव में मदद करें। इसलिए आज हम आपके लिए BELT से जुड़े कुछ ऐसे फैशन टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप खुद को STYLISH LOOK दे सकते है। तो आइये जानते है इन टिप्स के बारे में।

* मटेरियल

बेल्ट खरीदते टाइम मटेरियल का ज़रूर ध्यान दें। अगर linen या wool बेल्ट खरीदें तो याद रखें ये बेल्ट स्ट्रेच होती है जबकि लेदर बेल्ट स्ट्रेच नहीं होती। इसीलिए मटेरियल की क्वालिटी ज़रूर चेक करें। इसके लिए हमेशा रियल लेदर बेल्ट ही लें जो calf या animal skin की बनीं हो, ऐसी बेल्ट लंबे टाइम तक खराब नही होती। वहीं, आर्टिफिशियल बेल्ट क्रैक या टूट जाती है।

fashion tips for men,belt wearing tips ,बेल्ट, बेल्ट का चुनाव, बेल्ट के टिप्स, पुरुषों का फैशन, फैशन टिप्स

* बकल्स

जितना चौड़ा बकल आप लेंगे, उतना ही कम फॉर्मल यह लगेगा। बड़े बकल कैजुअल ड्रेसिंग पर ही अच्छे लगते हैं। पैंट्स पर तो कतई नहीं! बड़े बकल्स में राउंड शेप सबसे ज्यादा चलन में होता है, फिर चाहे आप इसे गोल्ड फिनिश में लें या सिल्वर फिनिश में। इन्हें स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें कि अगर आप जिस रंग की आपने कफलिंक्स, टाई पिन पहनी हो उसी से मैच करता हुआ बेल्ट का बकल होना चाहिए। यह जरूर ध्यान रखें कि वेडिंग रिंग से इसे कभी मैच नहीं करना है।

* रंग पर दें ध्यान

बेल्ट का रंग आपकी पर्सेनालिटी पर काफी प्रभाव डालता है। पोशाक से बिल्कुल कंट्रास्ट रंग की बेल्ट आपको अधिक स्लिम व लंबा लुक देगी जबकि मैचिंग शेड की बेल्ट अधिक लंबे व दुबले लोगों के लिए अच्छा ऑप्शन है।

* बेल्ट की फिटिंग

बेल्ट खरीदते टाइम उसकी लेंथ ज़रूर देख लें, बेल्ट हमेशा कमर से बड़ी हो, लेकिन ज़्यादा नहीं। बेल्ट ज़्यादा बड़ी हुई तो ये आपको पूरा लुक खराब कर देगी। इसीलिए वही बेल्ट लें, जो पहले लूप तक ही हो, उससे आगे नहीं।

fashion tips for men,belt wearing tips ,बेल्ट, बेल्ट का चुनाव, बेल्ट के टिप्स, पुरुषों का फैशन, फैशन टिप्स

* कहां पहनें

अमूमन बेल्ट को हम वेस्टलाइन पर बांधते हैं लेकिन थोड़ा ऊपर या नीचे पहनने से भी आपका लुक पूरी तरह बदल जाता है। लंबे और पतले लोग वेस्टलाइन से नीचे बेल्ट लगा सकते हैं जबकि छोटे कद के हेल्द लोग इसे वेस्टलाइन पर ही पहनें तो लुक अच्छा लगेगा।

* बेल्ट और शूज़ हो एक जैसे कलर्स के

लेदर बेल्ट पहनने का बेसिक रूल यही है कि आपके जूते आपकी बेल्ट के कलर से मैच होने चाहिए। जैसे ब्लैक शूज़ के साथ ब्लैक बेल्ट और ब्राउन शूज़ के साथ ब्राउन बेल्ट। अगर आप कोई शाइनी इटैलियन लेदर शूज़ पहन रहे हैं तो ग्लॉसी बेल्ट पहनें। ऐसे ही कैनवस, लोफर या एनिमल प्रिंट्स शूज़ के साथ मल्टीकलर बेल्ट पहनें। वहीं, अगर स्टाइल स्टेटमेंट बनाना चाहते हैं तो conventional मटेरियल की बोल्ड कलर की बेल्ट पहनें।

Tags :

Advertisement