Advertisement

  • होम
  • मनोरंजन
  • इन दिग्गजों को मिला ऑस्कर अकादमी में शामिल होने का न्यौता

इन दिग्गजों को मिला ऑस्कर अकादमी में शामिल होने का न्यौता

By: Rajesh Tue, 02 July 2019 11:09 PM

इन दिग्गजों को मिला ऑस्कर अकादमी में शामिल होने का न्यौता

द अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर आट्र्स एंड साइंसेज (ऑस्कर अकादमी) ने 59 देशों के 842 आर्टिस्ट और प्रोफेशनल को बतौर सदस्य अकादमी में शामिल होने का न्योता भेजा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों और फिल्ममेकर्स को भी यह न्योता भेजा गया है, इनमें अनुपम खेर, जोया अख्तर, रितेश बत्रा और अनुराग कश्यप के नाम हैं। इन नामों की सोमवार को घोषणा की गई। जोया अख्तर को निर्देशक की कैटेगरी में आमंत्रित किया गया है। अकादमी की ओर से अनुपम खेर को बतौर एक्टर, अनुराग कश्यप को शॉर्ट फिल्म एंड फीचर एनिमेशन और रितेश बत्रा को बतौर लेखक यह न्यौता भेजा गया है।

इतना ही नहीं, अकादमी की ओर से शेरी भारदा और श्रीनिवास मोहन को भी आमंत्रित किया गया है। शेरी ने रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ और वरुण धवन-अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘सुई धागा’ में विजुअल इफेक्ट्स दिए थे। श्रीनिवास रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 और प्रभास स्टारर फिल्म बाहुबली के लिए काम कर चुके हैं।

नए कलाकार जिन्हें ऑस्कर अकादमी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है, उनमें 21 ऑस्कर विनर्स के भी नाम हैं। लेडी गागा, क्रिस्टोफर मिलर, फिल लॉर्ड और जिम्मी चिन ऑस्कर विजेता हैं। ज्ञातव्य है कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि किसी भारतीय को अकादमी में शामिल होने का न्यौता मिला हो। इससे पहले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra), तब्बू (Tabbu) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) को भी इसका हिस्सा बनने का न्यौता मिल चुका है।

Tags :
|

Advertisement

Error opening cache file