• होम
  • ब्यूटी
  • मेकअप की बारीकियां समझ बचें गलतियों से, मिलेगा आकर्षक चेहरा

मेकअप की बारीकियां समझ बचें गलतियों से, मिलेगा आकर्षक चेहरा

By: Ankur Thu, 15 Oct 2020 2:34 PM

मेकअप की बारीकियां समझ बचें गलतियों से, मिलेगा आकर्षक चेहरा

हर महिला अपनी सुंदरता को बढ़ाने की चाहत रखती हैं और इसे पाने के लिए मेकअप की मदद लेना आम बात हैं। लेकिन मेकअप के इस्तेमाल से पहले इसकी बारीकियों को समझना भी जरूरी हैं अन्यथा मेकअप से जुड़ी गलतियों का सामना करना पड़ता हैं जो कि आपके लुक को खराब कर सकती हैं। महिलाएं देखादेखी में मेकअप का इस्तेमाल तो करती हैं लेकिन सही तरीके को नहीं समझ पाती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए मेकअप की बारीकियां लेकर आए हैं ताकि आप होने वाली गलतियों को समझ पाए और चहरे का निखार बना रहें।

डार्क ब्लड शेड्स कितने हैं जरूरी

अगर आप डार्क कलर्स की बजाए ब्राइट कलर्स अपनी स्किन टोन के साथ मैच करेंगी तो यह आपको कॉम्प्लीमेंट दे सकता है। डार्क शेड्स से अक्सर लोग उम्रदराज नजर आते हैं। खासकर डार्क ब्लड शेड लेने से बचें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,makeup mistakes,nuances of makeup ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, मेकअप में गलतियां

संभलकर करें फेस पाउडर का इस्तेमाल

जब भी हम ऑफिस, पार्टी या किसी से मिलने जाते हैं तो सबसे पहले फेस पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसे लगाते वक्त बारीकियों को नहीं समझ पाते। अगर हम फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाते हैं तो इससे हमारी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है। यही कारण होता है कि चेहरा रूखा और बेजान नजर आता है। फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाने से बचें।

आइब्रो शेप को चेंज करने से बचें

अगर आपकी आइब्रो घनी और चौड़ी होगी तो वह आपको जवां दिखाती है। इसीलिए जब भी पार्लर जाएं तो इन्हें ज्यादा पतला न करवाएं। ओवर प्लेकिंग से आपके चेहरे का लुक खराब हो सकता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,makeup mistakes,nuances of makeup ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, मेकअप में गलतियां

मस्कारे से बढ़ाएं सुंदरता

आंखों पर न जाने कितने गाने बने हैं। ऐसे में साफ पता चलता है कि लोगों का ध्यान सबसे पहले आंखों पर जाता है। इसीलिए आप आई लाइनर, आईशेड, आइब्रो के बाद मस्कारे का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आंखों की सुंदरता और बढ़ जाती है। ध्यान रहे, मस्कारा केवल ऊपर वाली पलकों पर ही लगाएं। नीचे वाली पलकों पर लगाने से आप उम्रदराज नजर आ सकती हैं।

ब्राइट लिप कलर का करें चयन

हल्के और फीके रंगों का चयन करके आप कुछ भी डल नजर आती हैं इसीलिए इन्हें अपनी मेकअप किट से निकाल दें। हमेशा लिप शेड में ब्राइट कलर का इस्तेमाल करें। इन कलर्स के साथ आप अपने लुक को रिफ्रेश कर सकती हैं। गहरा लाल कलर या प्लम कलर चेहरे की रौनक खत्म कर सकता है। नई लुक के लिए ऑरेंज, पिंक, हार्ट रेड और जैरी के शेड्स को चुनें।

ये भी पढ़े :

# आपके सुंदर बालों को तबाह कर सकता हैं गलत Curling iron, इन 6 बातों का ध्‍यान करें इसका चुनाव

# त्वचा की हर समस्या का इलाज हैं एलोवेरा, ये 5 फेसपैक दूर करेंगे आपकी सभी परेशानी

# ठुड्डी के अनचाहे बालों से हैं परेशान, इन घरेलू नुस्खों की मदद से मिनटों में दूर होगी समस्या

# इन मेकअप टिप्स की मदद से बनाए अपनी छोटी आंखों को बड़ा, मिलेगा आकर्षक लुक

# आलू का रस बनेगा आपके हेयर ग्रोथ का जरिया, इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com