Advertisement

  • पाना चाहते है सर्दियों में ग्लोइंग चेहरा, स्किन के हिसाब से करें मेकअप

पाना चाहते है सर्दियों में ग्लोइंग चेहरा, स्किन के हिसाब से करें मेकअप

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 1:32 PM

पाना चाहते है सर्दियों में ग्लोइंग चेहरा, स्किन के हिसाब से करें मेकअप

सर्दियों ने अपनी दस्तक दे दी हैं और वातावरण में इसका असर दिखने लगा हैं। सर्दियों के आते ही त्वचा के रूखेपन जैसी समस्याएँ आने लगती हैं, जिसकी वजह से महिलाऐं गर्मियों की तरह आसानी से मेकअप नहीं कर पाती हैं। ऐसे में महिलाओं को जरूरत होती है कि स्किन के हिसाब से मेकअप किया जाए। ताकि सर्दियों में ग्लोइंग चेहरा पा सकें। आज हम आपको सर्दियों में स्किन के हिसाब से किस तरह मेकअप किया जाना चाहिए, वही बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* नार्मल स्किन

सबसे पहले चेहरे पर मैट प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन लगाकर चेहरे पर अच्छी तरह स्प्रेड करें। आखिर में परफेक्शन लाने के लिए हाइड्रेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

makeup according to skin,winter skin care tips,skin makeup tips, ,ब्यूटी टिप्स, मेकअप टिप्स, स्किन अनुसार मेकअप, सर्दियों में मेकअप

* ड्राई स्किन

ड्राई स्किन पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ के टुकड़े से मसाज करें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगी। सबसे पहले चेहरे पर मॉयस्चराइजिंग प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन में क्रीम बेस्ड एसपीएफ मिलाकर लगा लें। अब ट्रांस्लूसेंट लूज पाउडर को ब्लेंड करते हुए लगाएं।

* ऑयली स्किन

ऑयली स्किन पर मेकअप करने के लिए मॉयस्चराइजर की जगह जेल सीरम का इस्तेमाल करें। इसके बाद बीबी क्रीम युक्त मैट एसपीएफ या वॉटरप्रूफ लिक्विड फाउंडेशन लगा लें। आखिर में प्रेस्ड कॉम्पैक्ट पाउडर लगाकर मेकअप बेस को तैयार करें।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

Advertisement