Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • आपके चहरे की रौनक को बढ़ाएगी किचन में रखी ये चीजें, जानें और करें इस्तेमाल

आपके चहरे की रौनक को बढ़ाएगी किचन में रखी ये चीजें, जानें और करें इस्तेमाल

By: Ankur Sat, 14 Sept 2019 2:54 PM

आपके चहरे की रौनक को बढ़ाएगी किचन में रखी ये चीजें, जानें और करें इस्तेमाल

आपके और आपके परिवार की सेहत बनाने वाली रसोई में उपस्थित कई समान आपकी खूबसूरती को बढाने का काम भी करती हैं। जी हाँ, स्वास्थ्य को तंदरुस्त बनाए रखने के लिए काम आने वाले कई तत्व त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं। आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि किस तरह रसोई के तत्वों से आपके चहरे की रौनक को बढ़ाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं किस तरह किया जाए इनका इस्तेमाल।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,beauty by kitchen things,skin care tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू उपाय, रसोई की चीजों से सुन्दरता, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

- नमक की मदद से स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म कर ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर की जा सकती है। आधे चम्मच बेकिंग सोडा को आधे कप पानी में घोल लीजिए और कुल्ला कर लीजिए। इससे सांसों की बदबू दूर होगी।

- स्किन पर नैचुरल ग्लो के लिए रात्रि में जीरे को पानी में भिगोकर रख दीजिए तथा अगली सुबह उस पानी से चेहरा धो लीजिए। इससे दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

- हल्दी की मदद से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया का सकता है, इसी के साथ ही हल्दी के साथ नारियल का तेल मिलाकर फटी एडियों से भी निजात पाई जा सकती हैं।

- पिंपल से राहत पाने के लिए बेसन, शहद, गुलाब जल, चंदन पाऊडर तथा चुटकीभर हल्दी के पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। इससे टैनिंग की समस्या दूर तथा बाल मजबूत बनते हैं।

- हर रोज रूई की मदद स्कैल्प पर दूध लगाएं और फिर इसे धो ले। इससे ना सिर्फ रूखे बालों की परेशानी खत्म होती है, बल्कि इनमें चमक भी आती है।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file