Advertisement

  • दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 उपाय, जानें और आजमाकर देखें

दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 उपाय, जानें और आजमाकर देखें

By: Ankur Sat, 30 Nov 2019 8:09 PM

दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 उपाय, जानें और आजमाकर देखें

अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाओं को दोमुंहें बालों से परेशान होना पड़ता हैं जो कि उनके बालों का आकर्षण घटाते हुए सुंदरता में कमी लाते हैं। सभी की चाहत होती हैं कि इस समस्या से छुटकारा पाते हुए सुंदर, घने, चमकदार बाल पाए जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो आपको दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे और इस समस्या से निजात दिलाएंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,split hair tips,split hair remedies,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, दोमुंहें बालों से छुटकारा, घरेलू उपाय

केला

केला हमारे लिए बहुत फायदेमंद हैं।केला आपको स्वस्थ भी बनाता और बालों की कई समस्याओं से मुक्तिभी दिलाता है।केला से दोमुंहे बालों की समस्याआसानी से दूर हो जाती हैं। इसके लिए एक पके हुए केले को दही और गुलाबजल के साथ मिलाकर अच्छे सेपेस्ट बना लें और इसे बालों में लगाएं। करीब एक घंटे तक इसको लगा रहने दे और फिर इसे धोले।

पपीता

पपीता हमारे चेहरे और हमरे बालों दोनों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। पपीता के एंटी औक्सीडेंट्स बालों को हेल्दी और रूखापन हटाने में मदद करता हैं। पपीता को पीस कर बालों के जड़ और दोमुंहें बालों पर लगाले और 1 घंटे बाद शैम्पू कर लें।

अंडा

अंडा हमारी त्वचा और बाल दोनो के लिए ही फायदेमंद होता है। इसे लगाने से बाल चमकदार और मुलायम तो होते ही हैं साथ ही इसमें मौजूद प्रोटीन और फैटी एसिड लआपको दोमुंहे बा समस्या से मुक्ति दिलाते हैं इसे लगाने के लिए अंडे के पीले भाग को निकाल कर इसमें शहद और जैतून के तेल की कुछ बूंदें मिलाकर अच्छे से फेट लें। अब इसे गीले बालों पर लगाएं और कुछ समय बाद धो लें। अंडा आपके बालो में एक कंडीशनर की तरह काम करता हैं।इससे महीने में 2 बार जरूर करें।

दूध और मलाई

मलाई और दूध आपके बालों की खोई हुई चमक लौटाता है और दो मुहें बालों को हटाता है। इसके लिए आधा कप दूध में मलाई डालकर अच्छे सेमिला ले और बालों परलगा लें,15 मिनट इसे लगा रहने देंऔर फिर शैम्पू कर लें।

Tags :

Advertisement