• होम
  • ब्यूटी
  • आईलाइनर लगाते समय रखें इन चीजों का ध्यान, आंखों को मिलेगा आकर्षक लुक

आईलाइनर लगाते समय रखें इन चीजों का ध्यान, आंखों को मिलेगा आकर्षक लुक

By: Ankur Wed, 21 Oct 2020 2:31 PM

आईलाइनर लगाते समय रखें इन चीजों का ध्यान, आंखों को मिलेगा आकर्षक लुक

महिलाएं अपनी सुंदरता के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं और इसके लिए वे मेकअप का सहारा लेती हैं। महिलाएं सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों पर देती हैं और उन्हें आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर उपयोग में लेती हैं। आई लाइनर की मदद से आंखों को नया और आकर्षक लुक मिलता हैं। लेकिन कई लड़कियां इसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाती हैं जिससे वह लुक नहीं मिल पाता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखने वाले नियमों की जानकारी देने जा रहे हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,eyeliner rules,eyeliner tips,attractive eyes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, आईलाइनर के नियम, आईलाइनर के टिप्स, आंखों का आकर्षण

जब पहली बार लगाएं काजल

आपने देखा होगा जब कोई पहली बार आईलाइनर लगाता है तो उसके हाथ से स्थिर नहीं रहते हैं। जिसकी वजह से काजल के फैलने का डर रहता है। इसीलिए एक्सपर्ट शुरुआत में पेंसिल का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। आप शुरुआत में वाटर प्रूफ और स्मज प्रूफ पेंसिल का ही प्रयोग करें। सबसे पहले आंख के भारी कोने से लेकर अंदरूनी कोने तक एक रेखा खींचें। अगर आपको थिक लाइनर पसंद है तो मोटी रेखा खींचें। अब आंखों के कोने से अंदरूनी कोने में मोटी रेखा से पतली रेखा की एक लाइन खींचें और सूखने के लिए छोड़ दें।

अगर आपकी आंखें छोटी है तो

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहते हैं तो आंखों के निचले हिस्से और ऊपरी हिस्से पर आईलाइनर की दोनों रेखाओं को आपस में जोड़ें। इससे आपकी आंखे बड़ी दिखेगी। वॉटर लाइन के किनारे पर आप कॉल का प्रयोग ना करें। वरना आपकी आंखें छोटी है तो इसके लिए आप सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का प्रयोग भी कर सकते हैं। इनका प्रयोग वॉटर लाइन पर करें, जिससे आपकी आंखे बड़ी नजर आएं।

beauty tips,beauty tips in hindi,eyeliner rules,eyeliner tips,attractive eyes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, आईलाइनर के नियम, आईलाइनर के टिप्स, आंखों का आकर्षण

मस्कारा के बाद लाइनर न लगाएं

हमेशा ध्यान दें मस्कारा आईलाइनर के बाद ही लगाया जाता है। अगर आप इसे पहले लगाएंगे तो आपका आई मेकअप खराब हो सकता है। आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखें कि जिस वक्त आप आईलाइनर लगाएं उस वक्त आपकी आंखें खुली हों। अगर आपकी आंखें बंद रहेंगी तो उसके फैलने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में लगाते वक्त सावधानी बरतें। खासकर तब जब आपका आईलाइनर वाटरप्रूफ हो।

लिक्विड आईलाइनर के लिए

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा और प्रभावशाली दिखाना चाहते हैं तो कोल लाइनर को वॉटर लाइन पर लगाएं। इसके लिए आप इस स्पंज टिप एप्लीकेटर आई लाइनर से पतली और थिक लाइन बना सकते हैं। इससे आप हमेशा स्मजप्रूफ, वाटर प्रूफ और लॉन्ग लास्टिक लाइनर का ही प्रयोग करें। बड़ी आंखों को डर्मैटिक और शानदार दिखाने के लिए इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता।

ये भी पढ़े :

# भूलकर भी न करें ब्लीच से जुड़ी ये गलतियां, निखार की जगह स्किन को होगा नुकसान

# खूबसूरत बालों की चाहत में शैंपू का महत्वपूर्ण योगदान, जानें इसके चुनाव और इस्तेमाल का तरीका

# क्या आपको भी होती हैं वैक्सिंग के बाद दाने और खुजली की समस्या, इन नुस्खों से मिलेगा आराम

# घर पर बने ये उबटन देंगे दुल्हन के चहरे को प्राकृतिक निखार, आजमाते ही आने लगेगी रंगत

# इस तरह करें अपनी ऑयली स्किन की देखभाल, टी-जोन समस्या से मिलेगा छुटकारा

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com