Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नहाने के पानी में इस्तेमाल की गई ये चीजें

त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नहाने के पानी में इस्तेमाल की गई ये चीजें

By: Ankur Fri, 31 July 2020 3:13 PM

त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नहाने के पानी में इस्तेमाल की गई ये चीजें

त्वचा की सुरक्षा और उसकी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए महिलाएं नहाने के दौरान कई बातों का ख्याल रखती हैं। नहाने से त्वचा की गंदगी दूर होने के साथ तनाव भी दूर होता हैं। लेकिन क्या अप जानते हैं कि नहाने के दौरान पानी में अगर कुछ कुदरती चीजों का इस्तेमाल किया जाए तो आपकी त्वचा से जुड़ी का परेशानियों का अंत हो जाता हैं और आपको कुदरती निखार प्राप्त होता हैं। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें पानी में डालकर नहाने से त्वचा पर निखार आने के साथ स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिलने में मदद मिलेगी।

ग्रीन- टी

एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- एजिंग गुणों से भरपूर ग्रीन-टी सेहत के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होती है। इसके लिए नहाने से 15-20 पहले पानी में 4 से 5 ग्रीन- टी बैग डाल दें। उसके बाद उस पानी से नहाएं। यह पानी आपकी स्किन पर एंटी-एजिंग और क्लींजर की तरह काम कर त्वचा को तरोताजा और ग्लोइंग करता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,bathing tips,glowing skin ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, चमकदार त्वचा

गुलाब जल

स्किन केयर में गुलाब जल बेस्ट माना जाता है। इससे स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। 3 से 4 चम्मच गुलाब जल को पानी में मिलाकर रोजाना नहाने से स्किन ग्लो करने के साथ शरीर से पसीने की बदबू आने से भी राहत मिलती है।

फिटकरी और सेंधा नमक

नहाने के पानी में 1 चम्मच फिटकरी और सेंधा नमक मिला लें। फिटकरी और सेंधा मिलाने से ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है। नहाने के पानी में फिटकरी और सेंधा नमक मिलाने से शरीर की थकान भी दूर हो जाती है। साथ ही थकान और मांसपेथियों में होने वाले दर्द से छुटकारा मिलता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,bathing tips,glowing skin ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, चमकदार त्वचा

नीम के पत्ते

एंटी- बैक्टीरियल, एंटी- वायरल गुणों से भरपूर नीम के पानी से नहाने से स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से राहत मिलती हैं। इसका पानी तैयार करने के लिए नीम की 8-10 ताजी पत्तियों को 1 गिलास पानी में उबालें। तैयार पानी को नहाने के पानी में मिक्स कर नहाएं। इससे पिंपल्स, दाग-धब्बे, सूजन आदि दूर होने के साथ त्वचा को ठंडक पहुंचने में मदद मिलती है।

कपूर

2-3 कपूर को पीस कर तैयार पाउडर को पानी में मिक्स कर नहाने से सिर दर्द और थकान से छुटकारा मिलता है। साथ ही शरीर तरोताजा होता है।

बेकिंग सोडा

पानी में 4-5 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर नहाने से शरीर पर मौजूद या जमा विषैले पदार्थों को बाहर निकलने में मदद मिलती है।

ये भी पढ़े :

# रूखी त्वचा के लिए विशेष लाभदायी है एवोकाडो, जानें इसके होममेड फेस पैक

# फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

# बालों की सफेदी को दूर करेगी आंवले से बनी यह नेचुरल डाई

# घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

# चहरे पर निखार के लिए सोने से पहले आजमाएं ये टिप्स

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com