Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • रोकना चाहते हैं काजल को फैलने से, लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

रोकना चाहते हैं काजल को फैलने से, लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

By: Ankur Mon, 16 Sept 2019 9:25 PM

रोकना चाहते हैं काजल को फैलने से, लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

चहरे की खूबसूरती को बढाने के लिए जरूरी हैं आँखों का आकर्षक दिखना और आँखों को आकर्षित बनाने का काम करता हैं काजल (Kajal)। जी हाँ, काजल (Kajal) आपकी आँखों के बेहतरीन बनाने का काम करता हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि महिलाओं के सामने काजल (Kajal) के फैलने की समस्या आती हैं जो उनके लुक को खराब करती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से काजल (Kajal) को फैलने से रोका जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

- काजल (Kajal) जब बुरी तरह से फैल जाता है तो वह डार्क सर्कल की तरह से लगने लगता है। तो ऐसे में आप आईलाइनर का प्रयोग कर सकती हैं। आंखों के नीचे वाली त्वचा पर आप आईलाइनर लगा सकती हैं, ध्यान रहे कि आईलाइनर आंखों के अंदर तक ना लगा हो। ऐसे लगाएं जैसे लगे कि आपने काजल (Kajal) लगा रखा हो

kajal smudging,kajal,kajal applying tips,kajal smudge proof,beauty tips ,काजल,ब्यूटी टिप्स, काजल फैलना

- आप काजल (Kajal) और आईलाइन दोंनो ही लगा सकती हैं जिससे कि यह फैले नहीं। पहले काजल (Kajal) लगाइये और फिर उसके नीचे से आईलाइनर लगा लीजिये। मोटा काजल (Kajal) देखने में बहुत ही अच्‍छा लगता है और इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ जाती है। इसके बाद पाउडर लगाना ना भूलें।

- काजल (Kajal) लगाने से पहले अपने चेहरे को टोनर से साफ कर लें और आंखों के नीचे भी इसे लगाएं। इससे त्‍वचा साफ और सूखी रहेगी।

- आंखों पर काजल (Kajal) लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं।

- ऐसा काजल (Kajal) चुने जो की फैलने वाला ना हो। वाटरप्रूफ काजल (Kajal) बिल्‍कुल भी फैलता नहीं है और लंबे समय के लिये टिका रहता है।

- काजल (Kajal) को लगाते वक्त उसे आंखों के किनारे तक ना लगाएं इससे काजल (Kajal) (Kajal) के फैलने का डर रहता है। काजल (Kajal) को फैलने से बचाने के लिये आंखों के किनारे की ओर उसकी बहुत ही पतली परत लगाएं और बीच में मोटी परत।

- रात को सोने से पहले गाढ़ा काजल (Kajal) लगा लें। फिर सुबह जब काजल (Kajal) फैल चुका हो तब आप उसको साफ कर लें, इससे वह लगा भी रहेगा और दुबारा फैलेगा भी नहीं।

Tags :
|

Advertisement