Advertisement

  • किस वजह से बुधवार के दिन नहीं भेजा जाता है बेटियों को ससुराल, शास्त्रों में बताया गया है इसका कारण

किस वजह से बुधवार के दिन नहीं भेजा जाता है बेटियों को ससुराल, शास्त्रों में बताया गया है इसका कारण

By: Ankur Wed, 17 July 2019 07:26 AM

किस वजह से बुधवार के दिन नहीं भेजा जाता है बेटियों को ससुराल, शास्त्रों में बताया गया है इसका कारण

हिन्दू धर्म को अपने रिति-रिवाज के लिए जाना जाता हैं जिसमें हर कार्य से जुड़े कुछ नियम बनाए गए हैं। अक्सर देखा गया हैं कि हम नियमों का पालन तो करते हैं लेकिन इनके पीछे का कारण अधिकतर लोगों को पता नहीं होता हैं। ऐसा ही एक नियम हैं कि बेटी को बुधवार के दिन ससुराल नहीं भेजा जाता हैं। लेकिन इस नियम से जुड़े राज कई लोगों को अब तक पता नहीं हैं। इसलिए आज हम आपके लिए शास्त्रों में बताए गए इस नियम से जुडी जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

astrology tips,astrology tips in hindi,hindu rituals,daughters not sent to in laws on wednesday ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, हिन्दू रिवाज, बेटियों को बुधवार को ससुराल ना भेजने का कारण, शास्त्रों की बातें

- बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से आपकी बेटी का जीवन अत्यंत दुखदायी बना रहता है। अगर आपकी बेटी की बुध ग्रह की दशा खराब हो तो आपको ऐसी गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

- 'बुध' ग्रह 'चंद्र' का शत्रु है। ज्योतिष में चंद्र को यात्रा का कारक माना गया और बुध को लाभ का। इसलिए इन ग्रहो का असर भी कई बार वयक्ति के जीवन पर दिखाई देता है।

# आपकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर रही है सौतन, छुटकारा पाने के लिए आजमाए ये ज्योतिषीय उपाय

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

- बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से रास्ते में किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना रहती है। इतना ही नहीं, आपकी बेटी का अपने ससुराल से संबंध भी बिगड़ सकता है।

- बुधवार के दिन किसी भी तरह की यात्रा करना हानिकारक माना गया है। यदि बुध खराब हो तो दुर्घटना या किसी तरह की अनिष्ट घटना होने की संभावना बढ़ जाती है।

# भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

Tags :

Advertisement