Advertisement

  • वास्तु के अनुसार घर में करें इन रंगों का इस्तेमाल, बनी रहेगी जीवन में खुशियाँ

वास्तु के अनुसार घर में करें इन रंगों का इस्तेमाल, बनी रहेगी जीवन में खुशियाँ

By: Ankur Sat, 14 Sept 2019 09:31 AM

वास्तु के अनुसार घर में करें इन रंगों का इस्तेमाल, बनी रहेगी जीवन में खुशियाँ

वास्तु का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व माना जाता है। वास्तुसंगत घर आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आता हैं और वास्तुदोष कई तरह की परेशानियां। ऐसे में जरूरत होती हैं कि घर को वास्तु के अनुसार बनाया जाए। इस कड़ी में आज हम आपके लिए घर की दीवारों के रंग से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं जिनके इस्तेमाल से घर में सकारात्मकता का संचार होगा और जीवन में खुशियाँ बनी रहेगी। तो आइये जानते हैं वास्तु अनुसार कौनसा रंग रहेगा आपके लिए शुभ।

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

vastu tips,vastu tips in hindi,colors in the house,happiness in life,room colors in house ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, घर के शुभ रंग, जीवन में खुशियों के टिप्स, घर के कमरों का रंग

- व्यक्ति पूरे दिन की थकन मिटने के लिए आराम का समय अपने बेडरूम में बिताता है। ऐसे में आप अपने शयनकक्ष में ग्रे, बैंगनी, गुलाबी, नीला, हरा रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

- बच्चों के कमरे में खुशहाल रंग की जरूरत होती हैं जिसे देखकर खुशी का एहसास होता है। इसलिए बच्चों के कमरे में नारंगी, गुलाबी, नीला, हरा आदि रंग का इस्तेमाल करें।

# आपके हाथों की रेखाएं बताती है कि आप धनवान बनेंगे या नहीं, जानें और भी कई राज

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

- वास्तु में लाल रंग को तीव्र और बलशाली बताया गया है। इसलिए इस रंग का इस्तेमाल डाइनिंग रूम, किचन और बच्चों के शयनकक्ष में करने से बचना चाहिए।

- आपके डाइनिंग रूम का कलर ऐसा होना चाहिए जिससे आपके घर में सकारात्मक उर्जा का वास होता हो और जो घर में खुशी और शांति दर्शाता हो। ऐसे में आप नीले, हरे और पीले रंग का उपयोग कर सकते हैं।

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

Tags :

Advertisement