Advertisement

  • इन पेड़-पौधों की पूजा भी दिला सकती है धन-ऐश्वर्य, जानें कैसे

इन पेड़-पौधों की पूजा भी दिला सकती है धन-ऐश्वर्य, जानें कैसे

By: Ankur Fri, 14 Sept 2018 8:04 PM

इन पेड़-पौधों की पूजा भी दिला सकती है धन-ऐश्वर्य, जानें कैसे

पेड़-पौधे जो हमारे वातावरण और वायुमंडल को स्वस्थ बनाते हैं उनका ज्योतिषीय रूप से भी बड़ा महत्व होता हैं। जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ विशेष पेड़-पौधों की पूजा करने से कुंडली में ग्रहों की शांति होती हैं और जीवन की कई परेशानियों से आजादी मिलती हैं। इसलिए जीवन में आई समस्याओं के निवारण के लिए पेड़-पौधों की पूजा का सहारा लिया जाता हैं। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस पेड़ की पूजा करने से आपके जीवन की कौनसी समस्या का निवारण होता हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में।

* तुलसी

जिस घर में रोज़ तुलसी के पौधे की पूजा होतीहै, देवी लक्ष्मी उस घर को छोड़कर कहीं नहीं जाती। वहां हमेशा सुख-समृधि बनी रहती है।

* पीपल

हिन्दू धर्म में पीपल को पूजनीय वृक्ष माना गया है। इसकी पूजा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है, साथ ही भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है।

* नीम

इसकी पूजा करने से कुंडली के सभी दोष दूर होतेहैं व रोगों से छुटकारा भी मिलता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

astrology tips,worship tress,tress,neem,pipal,tulsi,bargad,aawnala,banana ,पेड़-पौधे, बरगद, केला, बिल्व, अशोक, आंवला, शमी, लाल चन्दन, तुलसी, पीपल, नीम, ज्योतिषीय उपाय, वास्तु टिप्स

* बरगद

इसे बड़ व वट वृक्ष भीकहते है। इसकी पूजा से महिलाओं का सौभाग्य अखंड रहता हैं व संतान संबंधी समस्याएं भी दूर होती है। ये बहुत ही पवित्र पेड़ है।


* आंवला

इस पेड़ की पूजा से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और पूजा करने वाले को धन संबंधी कोई समस्या नहीं होती। उसे हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।


* बिल्व

इस पेड़ के पत्ते व फल भगवान शिव को अर्पित किए जाते हैं। इसकी पूजा से नौकरी में प्रमोशन के योग बनते हैं व अकाल मृत्यु से रक्षा होती हैं।

* अशोक

इस की पूजा से सभी प्रकार के रोग-शोक दूर होतेहैं व पारिवारिक जीवन सुखी होता है। किसी विशेष कामना पूर्ति के लिए भी इसकी पूजाकी जाती है।

* केला
जिन लोगों की कुंडलीमें गुरु संबंधित दोष होते हैं, वे यदि इस पेड़ की पूजा करें तो उन्हें लाभ होता है। इसकी पूजा से विवाह के योग भी शीघ्र बनते हैं।

* शमी

इस पेड़ की पूजा से शत्रुओं पर विजय मिलती हैं व कोर्ट केस में सफलता मिलने के योग बनते हैं। दशहरे पर इसकी विशेष पूजा की जाती है।

* लाल चन्दन

सूर्य से संबंधित गृह दोष दूर करने के लिए लाल चंदन के पेड़ की पूजा विधि-विधान से करनी चाहिए। इससे प्रमोशन होने के योग भी बनते हैं।

Advertisement