Advertisement

  • भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

By: Ankur Sat, 15 Sept 2018 10:03 AM

भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

क्या आप जानते हैं कि भोजन में स्वाद भरने वाला नमक आपके जीवन में भी नए रंग भर सकता हैं। जी हाँ, वास्तु के अनुसार एक चुटकी नमक मात्र से आपके जीवन में आई नकारात्मकता और दुखों को दूर किया जा सकता हैं। नमक के ये छोटे-छोटे दाने आपके जीवन की बड़ी-बड़ी परेशानियों को हल कर सकते हैं। नमक का स्वाद जितना खारा होता हैं, यह आपकी जिंदगी में उतना ही मधुर स्वाद लेकर आता हैं। तो चलिए जानते हैं नमक के उन उपायों के बारे में, जो आपके जीवन में मधुरता लेकर आए।

* वास्तुदोष को खत्म करने के लिए कांच की कटोरी में नमक डाल कर शौचालय और स्नान घर में रखें। नमक और कांच राहु की वस्तुएं होने के कारण उनके नकारात्मक प्रभाव को समाप्त करते हैं। राहु को नेगेटिव एनर्जी और कीट-कीटाणुओं का भी सूचक माना जाता है। ये घर के सुख, धन और स्वास्थ्य को प्रभाविओत करते हैं।

* कांच के पात्र में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। राहु, केतु की दशा या मन में बुरे विकचार और डर उत्पन्न होने पर यह उपाय लाभकारी सिद्ध होता है।

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

astrology tips,salt tips,vastudosh,salt,uses of salt ,नमक, नमक के उपाय, वास्तु टिप्स, ज्योतिषीय उपाय, वास्तुदोष

* टुकड़े वाले नमक को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बनाकर घर के मेन गेट पर लटकाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर सकती। व्यापार में प्रगति के लिए कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर अौर लॉकर के ऊपर पोटली लटकाने से लाभ मिलता है।

* रात्रि से पूर्व पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर हाथ-पांव धोने से चिंताअों से छुटकारा मिलता है और अच्छी नींद आती है। राहु एवं केतु के अमंगल प्रभाव भी नष्ट होते हैं।

* घर में रॉक साल्ट लैंप रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वास्तु के अनुसार इस उपाय से घरेलू जीवन में समन्वय और सुख-समृद्धि बढ़ती है। रोगों का भी नाश होता है।

* सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से बच्चों को स्नान करवाने से नजर दोष अौर स्वास्थ्यं संबंधी परेशानियों में कमी आती है।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

Tags :
|

Advertisement