Advertisement

  • जीवन में खुशहाली लाने में मदद करेंगे ये वास्तु टिप्स, दूर होंगी सभी परेशानियाँ

जीवन में खुशहाली लाने में मदद करेंगे ये वास्तु टिप्स, दूर होंगी सभी परेशानियाँ

By: Ankur Mon, 17 June 2019 07:37 AM

जीवन में खुशहाली लाने में मदद करेंगे ये वास्तु टिप्स, दूर होंगी सभी परेशानियाँ

अक्सर देखा गया हैं कि व्यक्ति के जीवन में अनायास ही कई परेशानियाँ आती रहती हैं और उसके जीवन से खुशियों का नाश होने लगता हैं। इसके पीछे का कारण व्यक्ति समझ नहीं पाता हैं जिसकी वजह से इसे दूर करने में भी तकलीफ होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनकी बड़ी वजह वास्तुदोष के कुछ कारण हो सकते हैं। जी हाँ, जीवन में वास्तुदोष की वजह से कई परेशानियाँ आती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तुदोष की जानकारी देने जा रहे हैं जिनपर ध्यान देकर आप सभी परेशानियों को दूर कर जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

- घर के दरवाजे के सामने गलती से भी नहीं सोना चाहिए। इसका मतलब होता है व्यक्ति संकट में है क्योंकि मृत शरीर को भी ऐसे ही रखा जाता है। भूलकर भी दरवाजे के तरफ मुंह करके न सोएं।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# आपके हाथों की रेखाएं बताती है कि आप धनवान बनेंगे या नहीं, जानें और भी कई राज

vastu tips,vastu tips in hindi,happiness in life,vastudosh ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, वास्तुदोष, जीवन में खुशहाली के वास्तु टिप्स

- आप अपने बेडरूम में आइना न रखें। मान्यता है कि आइना से कई तरह की निगेटिव ऊर्जा निकलती है। जो हमारे खुशहाल जिंदगी में परेशानियां लाती है। अगर आइना बेड के सामने लगा तो इससे शादीशुदा जीवन में हमेशा कलेश होते रहते है।

- फेंगशुई के मुताबिक कभी भी दीवार की तरफ पीठ करके नहीं बैठना चाहिए। इससे आपके शरीर की सारी ऊर्जा खिड़की से बाहर चली जाती है। आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी होने लगती है। आप हर वक्त तनाव में रहने लगते हैं।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

vastu tips,vastu tips in hindi,happiness in life,vastudosh ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, वास्तुदोष, जीवन में खुशहाली के वास्तु टिप्स

- खाली दीवार के तरफ मुंह करके नहीं बैठना चाहिए। व्यक्ति अकेलेपन का शिकार होता है। आप हमेशा तनाव में रहते हैं। आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगता है। गुस्सा ज्यादा आता है।

- फेंगशुई के अनुसार घर में नमक से पोंछा लगाना चाहिए। इससे घर के अंदर की नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाती हैं।

# आपकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर रही है सौतन, छुटकारा पाने के लिए आजमाए ये ज्योतिषीय उपाय

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

Tags :

Advertisement