Advertisement

  • कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

By: Ankur Mon, 17 Sept 2018 3:22 PM

कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

धार्मिक ग्रंथों में हमारे जीवन को सुगम बनाने के लिए कई बातें बताई गई हैं। अगर उन बातों का अनुसरण किया जाए तो जीवन की तकलीफों का नाश किया जा सकता है और एक विकसित जीवन की नींव रखी जा सकती हैं। ऐसी ही कुछ बातें धार्मिक ग्रंथों में रात को सोते समय सिराहने पर रखी गई चीजों के बारे में भी बताई गई हैं। जी हाँ, कुछ चीजें ऐसी है जिन्हें सोते समय अपने पास रखना नकारात्मकता और अशुभता को बढाता है। इसलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी सोते समय ये चीजें अपने सिराहने ना रखें।

* कोई सा भी आधुनिक यंत्र

यंत्र को हमेशा स्वपचालित माना गया है, ये हमेशा चलते रहते हैं। ये हमारी शांति को अवरूद्ध कर सकते हैं। घड़ी या मोबाइल फोन जैसे कई यंत्रों को सिरहाने रखने की सलाह कोई भी वास्तुविज्ञ या ज्योतिषि नहीं देते।
* पर्स, वॉलेट

कभी अपने सिरहाने पर पर्स या वॉलेट को नहीं रखना चाहिए। यह आपके बेवजह के खर्चें बढ़ाता है। धन यानी कुबेर और लक्ष्मी का वास हमेशा तिजोरी या अलमारी में होता है। सोने से पहले यह तय करें कि आपने आपका पर्स सही जगह रख दिया है। फिर देखिए कितने सुखी रहते हैं आप।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

astrology tips,bedroom tips,things keep away from,purse,meg zine,newspaper ,ज्योतिष टिप्स, बेडरूम टिप्स, पर्स, मैगजीन,अख़बार, ओखली, जंजीर, रात को सोते समय

* रस्सी जंजीर

रस्सी जैसी वस्तुएं दैनिक जीवन में उपयोगी हो सकती हैं, लेकिन बेहतर होगा रात को इन्हें बिस्तर के नजदीक न रखें। वास्तु के अनुसार, रस्सी और जंजीर आदि अशुभ प्रभाव लाती हैं। इससे मनुष्य के कार्यों में बार-बार बाधाएं आती हैं और उसके काम बिगड़ते हैं।

* ओखली


वास्तु का मानना है कि रात को सोते समय बिस्तर के नीचे या सिरहाने की ओर ओखली नहीं रखनी चाहिए। इससे भी रिश्तों में तनाव आता है और व्यक्ति सकारात्मक कार्यों में ऊर्जा लगाने के बजाय व्यर्थ के विवादों में पड़ता है।

* अखबार या मैगजीन

वास्तुशास्त्र के अनुसार इंसान को अपने तकिये के नीचे अखबार और मैगजीन जैसी चीजों को भी नहीं रखना चाहिए। इन चीजों को रखने से इंसान का जीवन प्रभावित होता है

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

Tags :
|

Advertisement