Advertisement

  • होम
  • ज्योतिष
  • इन चीजों का घर में होना अशुभ, लाती हैं जीवन में पैसों की बर्बादी

इन चीजों का घर में होना अशुभ, लाती हैं जीवन में पैसों की बर्बादी

By: Ankur Sat, 01 Aug 2020 11:37 AM

इन चीजों का घर में होना अशुभ, लाती हैं जीवन में पैसों की बर्बादी

हर व्यक्ति अपने जीवनी के लिए जी तोड़ मेहनत करता हैं और चाहता हैं कि वह कुछ पूंजी भविष्य के लिए बचा सकें। लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता हैं कि अनायास ही पैसों की बर्बादी होती रहती हैं और व्यक्ति अपने भविष्य के लिए पैसे नहीं बचा पाता हैं। इसका कारण वास्तुदोष भी हो सकते हैं। जी हाँ, वास्तु में कई चीजें ऐसी बताई गई हैं जिनके घर में होने से अशुभ प्रभाव पड़ता हैं और आर्थिक रूप से परेशानी होने लगती है। इनके बारे में जानकर इन्हें जल्द ही घर से दूर करने की जरूरत हैं।

कबूतरों का घोंसला

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर कबूतरों द्वारा घोंसला बनाना अशुभ माना जाता है। इससे पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अगर किसी के घर की छत या बालकनी में घोंसला बना है तो उसे बिना कोई नुकसान पहुंचाए किसी सुरक्षित स्थान पर रख आए।

vastu tips,vastu tips in hindi,inauspicious thing in house,unlucky things ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, घर में अशुभ चीजें, पैसों की बर्बादी

मकड़ी का जाला

घर पर फैली गंदगी और मकड़ी के जाले होना अशुभ माने जाते हैं। वास्तु के अनुसार, इसके कारण सेहत खराब होने के साथ जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

मधुमक्खी का छत्ता

आमतौर पर बहुत से घरों में मधुमक्खियां अपना छत्ता बनाने लगती हैं, जिसे अशुभ माना जाता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आने के साथ व्यापार और कारोबार में कमी होने लगती है। ऐसे में इसे जल्द से जल्द हटा देना चाहिए।

छत पर कबाड़ व भारी सामान रखना

अक्सर लोग घर की छत पर कबाड़ और भारी मात्रा में सामान रख देते हैं। मगर वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से तरक्की के रास्ते पर अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

vastu tips,vastu tips in hindi,inauspicious thing in house,unlucky things ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, घर में अशुभ चीजें, पैसों की बर्बादी

टूटा शीशा

वास्तु के अनुसार, शीशे का टूटना शुभ संकेत देता है। माना जाता है कि घर-परिवार पर आने वाली मुसीबत को शीशा खुद पर लेकर टूट जाता है। मगर इस टूटे हुए शीशे को तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए। असल में, टूटे शीशे को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। साथ ही आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में शीशा टूटने पर फौरन उसे बदल दें।

टूटी व खराब दीवारें

घर की टूटी-फूटी व खराब दीवारें वास्तुदोष का कारण बनती है। इससे घर में नकारात्मकता फैलती है। ऐसे में घर की सुख-शांति भंग होने के साथ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में घर की साफ-सफाई के साथ उसकी मरम्मत का भी खास ख्याल रखें।

खराब व मुरझाए फूल

बहुत से लोग सुबह पूजा-पाठ के दौरान भगवान को फूल अर्पित करते हैं। वास्तु के अनुसार, भगवान को चढ़ाने के लिए हमेशा ताजे फूलों का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही कुछ घंटे या शाम तक फूल खराब व बासी होने लगते हैं। ऐसे में इन्हें पूजा घर से हटा देना चाहिए। असल में, रातभर बासी पड़े फूल घर में नेगेटिविटी लाने का काम करते है। इसके कारण घर के सदस्यों को जीवन मेें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐेसे फूलों को चढ़ाने के कुछ घंटे बाद अपने पूजा घर से हटा लेना चाहिए।

ये भी पढ़े :

# रक्षाबंधन स्पेशल : वैदिक राखी करेगी आपके भाई की रक्षा, जानें बनाने की विधि

# बकरीद 2020 : कुर्बानी के महत्व को दर्शाता हैं यह त्यौहार

# इन लोगों के पास कभी नहीं ठहरता धन, बदलें अपनी आदतें

# रक्षाबंधन स्पेशल : इन उपायों की मदद से आएगी जीवन में सुख-समृद्धि

# सावन आखिरी शुक्रवार : इन 5 कामों से जीवन में होगा वैभव और ऐश्वर्य का आगमन

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com