Advertisement

  • भाग्यांक बताता है आपका लकी नंबर और दिन, जानें कैसे

भाग्यांक बताता है आपका लकी नंबर और दिन, जानें कैसे

By: Ankur Mon, 16 Sept 2019 12:28 PM

भाग्यांक बताता है आपका लकी नंबर और दिन, जानें कैसे

आपने अक्सर कई लोगों को देखा होगा कि वे किसी भी शुभ काम की शुरुआत करते हैं तो किसी विशेष दिन या तारीख को काम में लेते हैं। दरअसल, कुछ लोग कुछ तारीख या नंबर ऐसे होते हैं जिन्हें शुभ मानते हैं और इस वजह से वे इन्हें काम में लेते है। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपने शुभ अंक के बारे में पता नहीं होता हैं। ऐसे में आप भाग्यांक की मदद से इसे ज्ञात कर सकते हैं। आज हम आपको भाग्यांक निकालने का तरीका और इसके अनुसार शुभ अंक और दिन से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

लकी नम्बर- भाग्यांक (Bhagyank) यानी की आपकी जन्म तारीख, जन्म मन्थ और जन्म साल का योग। उदाहरण के तौर पर अगर किसी वयक्ति का जन्म 23-04-1993 को हुआ है तो उस्ला भाग्यांक (2+3) + (0+4) +(1+9+9+3) होगा यानी की 5+4+4=13=4 होगा। इसी प्रकार से आप किसी का भी भाग्यांक जान सकते हैं।

भाग्यांक (Bhagyank)1


जिन लोगों का भाग्यांक (Bhagyank) 1 होता है, उनके लिए रविवार और गुरूवार शुभ फलदायी माना जाता है। साथ ही 1, 10, 19, 28 तारीखें आपके लिए बेहद लकी रहेंगी। अगर आपको लाइफ में कोई पॉजिटिव डिसीज़न लेना है, कोई बड़ा काम करना है तो उसके लिए ये तारीखें और दिन एकदम परफेक्ट है।

# आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, जानें और सावधान रहें

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

astrology,astrology tips,bhagyank,lucky number,lucky day,astrology related to birth date ,भाग्यांक, ज्योतिष, लकी नंबर, शुभ अंक

भाग्यांक (Bhagyank) 2
अगर आपका भाग्यांक (Bhagyank) 2 है तो आपके लिए सोमवार और बुधवार दिन शुभ रहेंगे और अगर तारीखों की बात करें तो 2, 4, 8, 11, 16, 20, 26, 29 और 31 तारीखों पर आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलने के ज्यादा चांसेज़ हैं।

भाग्यांक (Bhagyank) 3
भाग्यांक (Bhagyank) 3 वाले लोगों की अगर बात करें तो इनके लिए मंगलवार और शुक्रवार दिन भाग्यशाली रहते हैं और 3, 6, 9, 12, 15, 18, 20, 21, 24, 27, 30 तारीखें भी इनके लिए शुभ होती हैं।

भाग्यांक (Bhagyank) 4
अगर आप भाग्यांक (Bhagyank) 4 है तो बुधवार और सोमवार आपके लिए काफी लकी रहेंगे साथ ही अप्रैल, फरवरी और अगस्त में भाग्य पक्ष पूरी तरह आपका साथ देगा। 2, 4, 8, 13, 16, 20, 22, 26 और 31 इनके लिए शुभ तारीखें रहेंगी।

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

# आपके हाथों की रेखाएं बताती है कि आप धनवान बनेंगे या नहीं, जानें और भी कई राज

astrology,astrology tips,bhagyank,lucky number,lucky day,astrology related to birth date ,भाग्यांक, ज्योतिष, लकी नंबर, शुभ अंक

भाग्यांक (Bhagyank) 5
भाग्यांक (Bhagyank) 5 वालों के लिए सप्ताह के तीन दिन बुधवार, गुरूवार और शनिवार लकी रहेंगे साथ ही इनके लिए 5, 10, 14, 19, 23, 25 और 28 तारीखें फेवरेबल रहेंगी।

भाग्यांक (Bhagyank) 6
जिन लोगों का भाग्यांक (Bhagyank) 6 होता है ऐसे लोगों के लिए शुक्रवार और मंगलवार लकी दिन होते हैं साथ ही 6, 9, 15, 18 और 24 इनके लिए फलदायक होती है।

भाग्यांक (Bhagyank) 7
7 भाग्यांक (Bhagyank) वाले लोगों के लिए 7, 14, 16, 25 और 26 शुभ तारीखें हैं और इनके लिए जुलाई, जनवरी, मार्च, और मई शुभ महीने व बुधवार, गुरूवार और शनिवार शुभ रहते हैं।

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

# आपकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर रही है सौतन, छुटकारा पाने के लिए आजमाए ये ज्योतिषीय उपाय

astrology,astrology tips,bhagyank,lucky number,lucky day,astrology related to birth date ,भाग्यांक, ज्योतिष, लकी नंबर, शुभ अंक

भाग्यांक (Bhagyank) 8
जनवरी, अगस्त, फरवरी और अप्रैल महीने भाग्यांक (Bhagyank) 8 वालों के लिए शुभ फलदायी होते हैं साथ ही इनके लिए 4, 8, 16, 17 व 26 तारीखें शुभ होती हैं।

भाग्यांक (Bhagyank) 9

जिन लोगों का भाग्यांक (Bhagyank) 9 होता है ऐसे लोगों का लक मंगलवार और शुक्रवार को बुलंदी पर होता है। इनके लिए 9, 15, 18 और 27 तारीखें शुभ रहती हैं।

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

# आपके सोने का तरीका बचा सकता है आपको भयंकर रोगों से, जानिए और जरूर आजमाइए

Tags :

Advertisement