• होम
  • ज्योतिष
  • लोहड़ी स्पेशल : घर से दुर्भाग्य को दूर कर सौभाग्य लाएंगे ये काम, आइये जानें

लोहड़ी स्पेशल : घर से दुर्भाग्य को दूर कर सौभाग्य लाएंगे ये काम, आइये जानें

By: Ankur Wed, 13 Jan 2021 09:30 AM

लोहड़ी स्पेशल : घर से दुर्भाग्य को दूर कर सौभाग्य लाएंगे ये काम, आइये जानें

लोहड़ी का पावन पर्व पंजाब और हरियाणा के साथ ही दिल्ली, हिमाचल, मुंबई, उत्तरप्रदेश आदि शहरों में भी बढ़ी धूमधाम से मनाया जाता हैं। इस दिन अग्नि जलाकर पूजा की जाती हैं और परिक्रमा की जाती हैं। यह पर्व नई फसल के साथ ही विवाहित जोड़ों व नवजात शिशु के लिए भी बड़ा महत्व रखता हैं। वास्तु के अनुसार इस दिन का महत्व अग्नि देव से जुड़ा माना जाता हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें लोहड़ी जलाते समय किए जाने चाहिए जो आपके जीवन से दुर्भाग्य दूर कर सौभाग्य लेकर आएंगे। तो आइये जानते हैं इन काम के बारे में।

astrology tips,astrology tips in hindi,lohri special,lohri 202,lohri remedy ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, लोहड़ी स्पेशल, लोहड़ी 2021, लोहड़ी उपाय

मां दुर्गा को रेवड़ी का लगाएं भोग

इस शुभ अवसर पर दुर्गा मां के आगे देसी घी का दीपक जलाएं। साथ ही उन्हें रेवड़ी का भोग लगाएं। इससे आप पर और घर के सदस्यों पर देवी दुर्गा की कृपा बनी रहेगी।

दोषों से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय

लोहड़ी की अग्नि जलाने पर उसमें रेवड़ी, देसी घी, मूंगफली, मक्का आदि डालकर आशीर्वाद लें। इससे कुंडली के सभी दोषों से मुक्ति मिलने के साथ जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। मान्यता है कि इन दिन अग्रिदेव की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। साथ ही सभी मंगल कार्यों की शुरुआत होती है।

जीवन की परेशानियां होगी दूर

मान्यता है कि लोहड़ी के दिन अग्रिनदेव और मां दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। इससे उनका आशीर्वाद मिलने से दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। ऐसे में जीवन की परेशानियां दूर होकर घर में खुशियों का आगमन होता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,lohri special,lohri 202,lohri remedy ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, लोहड़ी स्पेशल, लोहड़ी 2021, लोहड़ी उपाय

दान करें

दान करना सभी कामों में सबसे उत्तम माना जाता है। ऐसे में लोहड़ी के शुभ अवसर पर गरीब, बेसहारा व जरूरतमंदों को कंबल, कपड़े, अन्न व पैसों का दान करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी।

गाय को खिलाएं गुड़

मान्यता है कि गाय में समस्त देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में हिंदू धर्म में इन्हें मां का दर्जा दिला जाता है। ऐसे में इस खास दिन पर गऊ को गुड़ व रेवड़ी खिलाएं। इससे आर्थिक परेशानी दूर होकर आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

कन्याओं को दें मूंगफली और रेवड़ी

वास्तु के अनुसार, लोहड़ी के दिन कन्याओं को मूंगफली और रेवड़ी जरूर दान करें। इससे जीवन में चल रही परेशानियां दूर होकर सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

ये भी पढ़े :

# लोहड़ी स्पेशल : समस्याओं से छुटकारा दिलाएंगे आज किए गए ये उपाय

# लोहड़ी का पर्व हैं बहुत खास, जानें पूजन की सामग्री और पूर्ण विधि

# लोहड़ी स्पेशल : भगवान शंकर और कृष्ण से भी हैं इस त्यौहार का नाता, जानें कैसे

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com