• होम
  • ज्योतिष
  • मां लक्ष्मी को रूष्ठ करते हैं घर में लगे ये पौधे, श्रापित अप्सराएं करती हैं इनपर वास

मां लक्ष्मी को रूष्ठ करते हैं घर में लगे ये पौधे, श्रापित अप्सराएं करती हैं इनपर वास

By: Ankur Thu, 21 Jan 2021 09:33 AM

मां लक्ष्मी को रूष्ठ करते हैं घर में लगे ये पौधे, श्रापित अप्सराएं करती हैं इनपर वास

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व हैं और इनका पूजन किया जाता हैं। सभी अपने घरों में भी पेड़-पौधे लगाना पसंद करते हैं ताकि घर का वातावरण अच्छा रहें। लेकिन आप कौनसा पौधा लगा रहे हैं इसका भी ध्यान कर लें क्योंकि कुछ पौधे ऐसे हैं जो आपकी अवनति का कारण बन सकते हैं। जी हां, कुछ पौधे ऐसे हैं जिनपर श्रापित अप्सराएं निवास करती हैं और इन्हें घर में लगाने से मां लक्ष्मी रुष्ठ हो जाती हैं। यह कोई नहीं चाहेगा की घर में दरिद्रता का वास हो। तो आइये जानते हैं उन पौधों के बारे में जिन्हें घर में लगाने से बचना चाहिए।

दूध वाले पौधे

बहुत से पौधे आपने ऐसे देखें होंगे जिनके फूलों व तनों से दूध निकलता है। ऐसे पौधों को घर में लगाने से बचे क्योंकि शास्त्रों व मान्यताओं के अनुसार इन पौधों पर श्रापित अप्सराएं वास करती हैं जो अपने साथ नकारात्मकता लेकर आती हैं ऐसे में ये पौधे घर में लगाने से घर की शांति भंग हो जाती हैं पति-पत्नी की आपस में नहीं बनती बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता। दूसरा कारण कुछ दूध वाले पौधे जहरीले होते हैं जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं। घर में छोटे बच्चे हैं तो उनके लिए भी यह काफी नुकसान देह साबित हो सकता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,bad plants,maa laxmi ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, मां लक्ष्मी, पौधों से नकारात्मकता

बेर का पौधा

अगर आपके घर के बाहर बेर का पौधा है तो इसे तुरंत हटवा लें क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार, इस पौधे पर सबसे ज्यादा नाकारत्मकता शक्तियां वास करती हैं। ऐसे पौधा पैसे की किल्लत , काम में विघ्न, सेहत की परेशानी अपने साथ लेकर आता है।

बबूल का वृक्ष

बबूल का पौधा भी कांटेदार हैं भले ही इस पौधे के बहुत सारे आयुर्वेदिक गुण होते हैं लेकिन इसका वास घर में नहीं होना चाहिए। दूसरा इसके कांटे बहुत बड़े होते हैं यह वृक्ष जल्दी फैल जाता है जो घर ना होकर बाहर खुले जगल में ही होना चाहिए। मां लक्ष्मी को सुगंधित फूलों वाले पौधे प्रिय हैं। कांटेदार पौधों वाले घर में मां लक्ष्मी वास नहीं करती।

इमली का पौधा

घर के सामने या घर में इमली का पौधा नहीं लगा होना चाहिए। माना जाता है कि यह भी घर की तरक्की रोकने व परिवारिक सदस्यों की बीमारियों की वजह बनते हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,bad plants,maa laxmi ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, मां लक्ष्मी, पौधों से नकारात्मकता

बौनजाई पौधे

घर में लोग साज सजावट के लिए बौनजाई पौधे रखते हैं लेकिन इन्हें घर में रखना मतलब घर में नकारात्मकता का वास करवाना है क्योंकि इससे घर के किसी भी सदस्य की तरक्की नहीं होती। जैसे इस पौधों को बढ़ने से पहले ही काट कर बोना कर दिया जाता है वैसे ही यह घर के लोगों की तरक्की भी रोक देता है।

बांस का पेड़

बांस का प्लांट घर में लगाना भले ही शुभ माना जाता है लेकिन यह पेड़ आपके घर के सामने नहीं होना चाहिए। घर में इसे उत्तर दिशा में लगाना शुभ माना जाता है।

खजूर का पौधा

खजूर खाने में भले ही मीठी स्वादिष्ट होती हैं लेकिन इसका पेड़ जिनके घरों में होता हैं वह परेशानियों से घिरे रहते हैं। उस घर में पैसा नहीं टिकता और फिजूलखर्ची बढ़ी रहती है।

कोई भी कांटेदार पौधा

धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो घर में कांटेदार पौधा लड़ाई झगड़ा और विवाद लेकर आता है। सदस्यों में अनबन रहती है। अगर आप कांटेदार पौधे लगाते भी हैं तो इन्हें घर के अंदर नहीं बाहर रखें क्योंकि इसका संबंध माता अलक्ष्मी से है।

ये भी पढ़े :

# कहीं आपके घर में तो नहीं दर्पण की गलत स्थिति, पनपती हैं कई समस्याएं

# जीवन में चाहते हैं सुख-समृद्धि व शांति, जन्म तारीख अनुसार घर में रखें ये चीज

# शत्रु बन रहे आपकी सफलता का रोड़ा, इन कारगार उपायों से दूर करे परेशानी

# दादी-नानी के ये टोटके दूर करेंगे नजरदोष, जानें और आजमाए

# सपने में चींटियों का दिखना देता हैं सफलता के संकेत, जानें अन्य जीवों से गुडलक

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com