Advertisement

  • पति पत्नी के बीच के तनाव को दूर करता है कपूर का यह टोटका

पति पत्नी के बीच के तनाव को दूर करता है कपूर का यह टोटका

By: Kratika Fri, 15 Sept 2017 8:23 PM

पति पत्नी के बीच के तनाव को दूर करता है कपूर का यह टोटका

कपूर का उल्लेख आयुर्वेद व् अन्य वेदों में भी मिलता है, हिन्दू विधि-विधानों में कपूर का उपयोग सबसे पहले किया जाता है. आमतौर पर कपूर को आरती के बाद या आरती करते वक्त जलाया जाता है. इससे हमारे आस-पास का वातावरण शुद्ध हो जाता तथा वातावरण में सुगंध भी फैल जाती है. वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र में भी इसके महत्व और प्रयोगों के बारे में बताया गया है. कपूर के बहुत फायदे हैं वही जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार कपूर आपके लिए किस प्रकार उपयोगी हैं.

# आपके सोने का तरीका बचा सकता है आपको भयंकर रोगों से, जानिए और जरूर आजमाइए

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

camphor tricks,kapoor tottke,vastu tips,astro tips,astrology,vastu tips in hindi

# कई बार हमारे घर में नेगेटिव ऊर्जा से घर की शांति में बाधा उतपन्न होने लगती है. यदि आप अपनीओ घर की स्थिति ठीक करना चाहते हैं और घर में आप चाहते हैं की घर में सकारात्मक ऊर्जा का परवाह हो तो इसके लिए आप प्रतिदिन सुबह और शाम कर्पूर को घी में भिगोकर जलाएं और संपूर्ण घर में उसकी खुशबू फैलाएं. ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा घर से दूर हो जाती है.

# वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में कपूर की दो गोली रखें. जब यह गल जाए तो फिर दो गोलियां रख दें. समय-समय पर आप कपूर रखते रहें. इससे वास्तुदोष खत्म हो जाएगा.
# पति पत्नी के बीच में तनाव को दूर करने में कपूर बहुत सहायक सिद्ध होता है रात को सोते समय पत्नी अपने पति के तकिए में सिंदूर की एक पुड़िया और पति पत्नी के तकिए में कपूर की टिकिया को रखते हैं, प्रातः होते ही सिंदूर की पुड़िया घर से बाहर सही उचित स्थान पर फेंक दें तथा कपूर को निकालकर शयनकक्ष में जला दें, इससे पति पत्नी के बीच में रहने वाला तनाव समाप्त हो जायेगा.

# कपूर पाउडर (camphor powder) को पानी में डालकर उसका पोंछा लगाने से वातावरण शुद्ध होता है.

# वास्तु शास्त्र में बताया गया है की कपूर से हमे अचानक धन की भी प्राप्ति होती है. इसके लिए आप गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखे. शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें और फूल को देवी दुर्गा को चढ़ा दें. इससे आपको अचानक धन मिल सकता है.

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

Advertisement