Advertisement

  • शौच करते वक्त किया गया ये टोटका करता है शत्रुओं का विनाश

शौच करते वक्त किया गया ये टोटका करता है शत्रुओं का विनाश

By: Sandeep Mon, 11 Sept 2017 6:56 PM

शौच करते वक्त किया गया ये टोटका करता है शत्रुओं का विनाश

मित्रों पानी से होने वाले फायदे के बारे में तो आप सभी जानते होंगे लेकिन क्या आप पानी से होने वाले टोटको के बारे में जानते है। पानी हमारे जीवन का मुख्य आधार है, हम भोजन के बिना कुछ दिन तो रह सकते है लेकिन पानी के बगेर जीना मुश्किल है। वही अगर पानी से कुछ आसान से टोटके किये जाये तो आदमी की खतरे में पढ़ी हुई जान को भी बचाया जा सकता है और घर में खुशहाली लायी जा सकती है। तो आइये जानते कुछ आसान से टोटको के बारें में...

# एक गिलास पानी और चार लाल मिर्च लें, मिर्ची के बीज निकालकर अलग रख लें। पानी में लाल मिर्च के निकाले हुए सभी बीज डाल दें। इस पानी को अपने ऊपर 21 बार उसार कर घर के बाहर सड़क पर या किसी सुनसान चौराहे पर फेंक दें। उसर हुआ पानी आपकी साडी नकारात्मक शक्ति को सोंख लेता है जिसे हमे बाहर फ़ेंक देना चाहिए।

# यदि आपको कोई व्यक्ति बेवजह परेशान कर रहा हो तो उससे छुटकारा पाने का एक और आसान और कारगर उपाय है। सुबह जब शौच कार्य के लिए बाथरूम में जाएं, तो शोच के लिए जो पानी प्रयोग करते है, उस पानी से जमीन पर उस व्यक्ति का नाम लिखें जो आपको शत्रु हो अथवा जो आपको बेवजह परेशान करता है। शौच कार्य करके जब आप बाहर निकले तो नाम लिखी जगह पर बाएं पैर से तीन बार ठोकर मारें।

नोट :- इस उपाय को आप केवल बहुत जरुरी हो तब ही करें बिना वजह या प्रयोग करने हेतु अथवा मनोरंजन मात्र के लिए इस प्रयोग को न करें क्यूंकि गलत भावना से किया गए कार्य कभी कभी उलटे भी पड़ जाते है।

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

amazing totke with water,pani ke totke in hindi ,पानी के टोटके

यदि घर पर भूत प्रेत बाधा हो तो एक कांच के ग्लास में पानी भरकर उसमे एक चम्मच नमक मिलाकर उसे दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें और इसके पीछे या ऊपर लाल रंग का बल्ब लगाएं। इस टोटके को को आपको कम से कम एक महीने तक करना जभ भी पानी सुख कर ख़तम हो जाये उसे बदल दे, आपको जल्द ही बहुत फायदा मिलेगा।

रात को सोते समय 1 गिलास पानी अपने बेड के नीचे रखें। इस टोटके से आपके आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। पानी एक ऐसा तत्व है, जो नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है और उसे खत्म करने में कारगर है। इस पानी को जब आप सुबह उठते हैं, तो नाली में या फिर टॉयलेट में फेंक दें। दूसरे दिन उसी ग्लास में दूसरा ताजा पानी भरकर रखें। आप जब तक चाहें इस प्रक्रिया को कर सकते हैं।

एक कांच के गिलास में पानी भरिये और उसे दिन में 3-4 घंटे के लिए सूर्य की रोशनी में रख दें। शाम के समय इस पानी को भगवान् को याद करते हुए पान के पत्तों या अशोक के पत्तों से पूरे घर में छीटें दीजिये। सूरज की रौशनी से पानी में सकारात्मक उर्जा आती है जिससे घर की नकारात्मक उर्जा ख़तम हो जाती है।

अगर घर में किसी भी प्रकार का कोई वास्तु दोष हो तो नियमित रूप से घर में गंगा जल का छिडक़ाव करना चाहिए।

हमेशा घर में पूजा करते समय शंख फुखना चाहिए और शंख में पानी भरकर उस पानी को घर में छींटे देने चाहिए।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

Advertisement