Advertisement

  • मंगलवार के दिन बचे इन चीजों की खरीददारी से, हो सकता है बजरंगबली के क्रोध से सामना

मंगलवार के दिन बचे इन चीजों की खरीददारी से, हो सकता है बजरंगबली के क्रोध से सामना

By: Ankur Tue, 14 May 2019 07:58 AM

मंगलवार के दिन बचे इन चीजों की खरीददारी से, हो सकता है बजरंगबली के क्रोध से सामना

आज मंगलवार का दिन है और यह दिन पूर्ण रूप से बजरंगबली को समर्पित हैं। सभी भक्तगण अपने इष्टदेव हनुमान जी की उपासना करते हैं और उन्हें प्रसन्न करने की भरपूर कोशिश करते हैं। हर कोई चाहता है कि बजरंगबली का आशीर्वाद उन पर बना रहे और जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति मिल सके। लेकिन व्यक्ति अनजाने में कुछ ऐसे कार्य कर देता है जिसकी वजह से उसे बजरंगबली के गुस्से का सामना करना पड़ता हैं। जी हाँ, शास्त्रों में मंगलवार के दिन कुछ चीजों की खरीददारी वर्जित बताई गई हैं और यह बजरंगबली के क्रोध की बड़ी वजह बनती हैं। आज हम आपको उन्हीं चीजों की जानकारी देने जा रहे है इन्हें मंगलवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए। तो आइये जानते है इसके बारे में।

श्रृंगार का सामान न खरीदें

मंगलवार के दिन सौन्दर्यप्रसाधन खरीदने से माना जाता है कि वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है। अगर सौन्दर्यप्रसाधन खरीदने के लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे उपयुक्त माना जाता है। इस दिन ख़रीदे गए मेकअप के सामान से सौभाग्य में वृद्धि होती है।

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

astrology tips,astrology tips in hindi,tuesday astrology tips,do not buy things on tuesday,lord hanuman ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, मंगलवार के ज्योतिष टिप्स, मंगलवार को इनकी खरीदी की मनाही, बजरंगबली का गुस्सा, हनुमान जी

दूध से बनी चीजें न खरीदें

मंगलवार को दूध से बनी मिठाइयां जैसे बर्फी, रबड़ी और कलाकंद नहीं खरीदनी चाहिए। दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है। चंद्रमा और मंगल एक दूसरे के धुर विरोधी हैं, इसलिए मंगल के दिन न ही दूध से बनी चीजों का प्रयोग करनी चाहिए और न ही इन्‍हें दान करना चाहिए। मंगलवार के दिन बेसन की बूंदी से बना हुआ लड्डू खरीदें या घर पर बनाकर हनुमान जी को भोग लगाने से हनुमान भगवान प्रसन्न होते हैं।

मांस मदिरा से भी रहें दूर

इस दिन भूलकर भी मांस नहीं खरीदना चाहिए और ना ही उसका सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के कुटुंब पर विपत्ति आती है। इस दिन मछली खरीदने और खाने वाले व्यक्ति का पैसा पानी की तरह बह कर खत्म हो जाता है।

काले रंग के वस्‍त्र न खरीदें

मंगलवार के दिन काले वस्त्र ना तो धारण करें और ना ही खरीदें। इस दिन लाल रंग के वस्‍त्र पहनने मंगल दोष का प्रभाव कम होता है।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

Tags :

Advertisement