VIDEO : इस लड़की का टैलेंट देख आप भी रह जाएंगे हैरान, एक हाथ से बना डाला 15 महापुरुषों का स्केच

By: Ankur Tue, 01 Nov 2022 10:07:45

VIDEO : इस लड़की का टैलेंट देख आप भी रह जाएंगे हैरान, एक हाथ से बना डाला 15 महापुरुषों का स्केच

भारत देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं हैं, बस देर होती हैं उसे सभी के सामने आने की। आपने कई टेलेंटेड आर्टिस्ट देखें होंगे जो एक से बढ़कर एक स्केच बनाते होंगे। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसी लड़की एक टैलेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने एक हाथ से ही 15 महापुरुषों का स्केच इस तरह बनाया जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे। इस लड़की का टैलेंट ऐसा हैं कि खुद बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा इसकी सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाए। आनंद महिंद्रा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट कर दिया है।

इस वीडियो में देख सकते है कि एक लड़की ने लकड़ी का एक फ्रेम बनाया और इसमें 15 पेन को ऐसे बांधा जिससे कि वह एक साथ चल पाएंगे। जिसके उपरांत लड़की व्हाइटबोर्ड पर स्केच बनाना शुरू कर दी है। आप देख सकते हैं कि लड़की कुछ ही मिनटों में 15 अलग-अलग महापुरुषों की फोटोज एक साथ बना दी। लड़की स्केचिंग कर रही है और अंत में जो रिजल्ट आता है, उसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, बाबासाहेब अंबेडकर, सुभाषचंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद, लाल बहादुर शास्त्री, रानी लक्ष्मीबाई, डॉ। राजेंद्र प्रसाद सरीखे महापुरुषों का स्केच एक साथ बनाया है। लड़की का नाम गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड्स भी दर्ज कर चुके है। लड़की ने असंभव काम को संभव कर चुके है। इस लड़की का नाम नूरजहां है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'यह कैसे संभव? जाहिर है यह एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं। लेकिन एक बार में 15 चित्रों को चित्रित करना कला से कहीं ज्यादा है। यह एक चमत्कार है!' आनंद महिंद्रा ने इसके साथ ही बोला है कि अगर कोई शख्स लड़की की इस उपलब्धि की पुष्टि करता है तो वह उसे प्रोत्साहित करने वाला है। उन्होंने बोला है कि उन्हें लड़की को छात्रवृत्ति और अन्य प्रकार की सहायता देने में खुशी होने वाली है।

ये भी पढ़े :

# यहां विदाई के दौरान की जाती हैं दुल्हन की पिटाई, आंसू न आने पर उड़ाया जाता हैं मजाक!

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com