चोर बाजार से खरीदे एक कटोरे ने कपल को बना डाला करोड़पति, जानें हैरान करने वाला यह मामला

By: Ankur Mon, 16 Aug 2021 10:28 AM

चोर बाजार से खरीदे एक कटोरे ने कपल को बना डाला करोड़पति, जानें हैरान करने वाला यह मामला

किस्मत के खेल निराले होते हैं जो कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं। ऐसे कई किस्से देखने को मिलते हैं जहां गरीब आदमी भी मिनटों में अमीर बन जाता हैं। ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं स्विट्ज़रलैंड के एक कपल के साथ जो चोर बाजार घूमने गया था और करोड़पति बन गया क्योंकि उसने वहां सस्ते दामों में एक कटोरा खरीदा जिसकी कीमत करोड़ों में निकली।

कटोरे के ऊपर बनी नक्काशी ने कपल का दिल जीत लिया और उन्होंने उस कटोरे को अपने साथ ले जाने का फैसला लिया। उस दौरान दुकानदार ने भी उस कटोरे को कबाड़ समझकर औने-पौने दाम पर बेच दिया। जब कपल अपने घर पहुंचे तो उन्होंने कटोरे की नीलामी के बारे में सोचा, क्योंकि उसकी नक्काशी बड़ी शानदार थी। ऐसे में जब कपल ने कटोरे को लेकर ट्राई करना शुरू किया तो उनके हाथ केवल और केवल रिजेक्शन लगा। यह सब देखने के बाद कपल को लगा कि ये नक्काशी उतनी भी कुछ ख़ास नहीं है और फिर उन्होंने कटोरे को घर पर टेनिस बॉल स्टोर करने के लिए यूज करने को रख दिया।

कुछ ही दिनों बाद उन्हें एक नीलामी स्पेशलिस्ट का कॉल आया और वो कपल से मिलने उनके घर आया। कटोरे के बारे में स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये काफी दुर्लभ कटोरा है। उसने बताया ये 17वीं शताब्दी का कटोरा है और ये चीन के राजा द्वारा इसे इस्तेमाल किया गया था। उसके बाद कपल से एक्सपर्ट ने इसे लेकर नीलामी पर लगा दिया। अंत में इस कटोरे को 34.5 करोड़ रुपए में बेचा गया। इस तरह कपल करोड़पति बन गया।

ये भी पढ़े :

# सत्ता में आते ही तालिबान ने जारी किया फरमान - 17 अगस्त तक घरों में रहें लोग; काबुल एयरपोर्ट पर कमर्शियल उड़ानें बंद

# मेघालय: उग्रवादी के एनकाउंटर पर भड़की हिंसा, मुख्यमंत्री के घर फेंके गए पेट्रोल बम; शिलॉन्ग में लगा दो दिन का कर्फ्यू

# चित्तौड़गढ़ : पुलिस के हथ्ते चढ़े तीन तस्कर, कार के गुप्त बॉक्स में रखा था 26 किलो गांजा

# यूपी में आज से खुले स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

# अफगानिस्तान को खून-खराबे से बचाने के लिए भागा हूँ : अशरफ गनी

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com