अनोखा मामला जहां एक कबूतर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर, कारण कर देगा हैरान

By: Ankur Thu, 22 Apr 2021 11:22 AM

अनोखा मामला जहां एक कबूतर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर, कारण कर देगा हैरान

पुलिस का कानून इंसानों पर चलता हैं ना कि जानवरों पर। लेकिन एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया हैं पंजाब से जहां एक कबूतर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं। इस हैरान करने वाले मामले में पुलिस को कबूतर संदिग्ध अवस्था में मिला था जिसके बाद यह कारवाई की गई। रिपोर्ट की माने तो कबूतर काले और सफेद रंग का है। यह 17 अप्रैल की शाम को पकड़ा गया था। इस दौरान कांस्टेबल नीरज कुमार बीओपी रोरनवाला के पास ड्यूटी कर रहे थे। अचानक यह कबूतर कहीं से आकर उनके कंधे पर बैठ गया। कांस्टेबल ने जब उसे ध्यान से देखा तो उसके पैरों में एक कागज का टुकड़ा बंधा था।

weird news,weird incident,fir against pigeon ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, कबूतर के खिलाफ एफआईआर

एफआईआर की माने तो कांस्टेबल ने जैसे ही इस संदिग्ध कबूतर को देखा। उसने फौरान उसे पकड़ लिया। कबूतर को पकड़ने के बाद उसने इस घटना की सूचना पोस्ट कमांडर ओमपाल सिंह को दी। घटना को देखते हुए टीम ने जांच की शुरुआत की। जांच के दौरान कबूतर के पैरों में बंधे कागज को खोला गया। कागज को जब खोलकर देखा गया तो उसमें एक संदिग्ध नंबर लिखा हुआ मिला। ये नंबर क्या था? इसे किस उद्देश्य से कबूतर के पैरों में बांधकर भेजा गया था? अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि कबूतर के ऊपर अमृतसर के कहागढ़ पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कैंप से पाकिस्तान की चौकी की दूरी महज 500 मीटर है। इससे पहले भी कई सारे ऐसे मामले सीमारेखा पर देखे गएं हैं। पिछले साल 2020 में ऐसा ही एक मामला जम्मू-कश्मीर में कठुआ से सामने निकल कर आया था। इस दौरान भी पाकिस्तान की जासूसी करने के लिए एक कबूतर को हिरासत में लिया गया था।

ये भी पढ़े :

# भगवान को खुश करने के लिए भिक्षु ने किया अनोखा काम, बुद्ध के चरणों में चढ़ा दी अपने सिर की बलि

# दफ्तर से छुट्टी लेने के लिए शख्स ने रचा डाली 37 दिन में 4 शादी, लिए तीन तलाक

# ‘नमो नमो जी शंकरा’ गाने पर हाथी ने लगाए ठुमके, वायरल वीडियो देख लोग बोले - 'इससे प्यार हो गया'

# मगरमच्छ की ठोड़ी को खुजाते हुए नजर आई महिला, वायरल हुआ यह हैरान करने वाला वीडियो

# यहां कोरोना से बचने के लिए ली जा रही घोड़े को दी जाने वाली दवा, जानें इसके पीछे का कारण

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com