चिड़ियाघर के चिम्पैंजी से मिलने के लिए महिला पर लगाया प्रतिबंध, चल रहा था दोनों का अफेयर

By: Ankur Tue, 24 Aug 2021 3:45 PM

चिड़ियाघर के चिम्पैंजी से मिलने के लिए महिला पर लगाया प्रतिबंध, चल रहा था दोनों का अफेयर

चिड़ियाघर में कई जानवर होते हैं जिन्हें देखने के लिए कोई भी जा सकता हैं। लेकिन बेल्जियम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं जहां एक महिला पर चिड़ियाघर में एक चिम्पैंजी को देखने जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके पीछे का कारण चिड़ियाघर प्रशासन को संदेह था कि महिला और चिम्पैंजी दोनों का अफेयर चल रहा था। उक्त महिला ने खुद चिम्पैंजी के साथ अफेयर होने की बात स्वीकारी है। एक अधिकारी ने बताया कि मनुष्य के साथ अधिक नजदीकी बढ़ाने वाले पशु को, उसके साथी पशु नज़रअंदाज़ करने लगते हैं, इसीलिए हम चाहते हैं कि चिम्पैंजी, एक चिम्पैंजी ही बना रहे। Zoo में पर्यटक दिन के समय ही आते हैं, बाकी के 15 घंटे उसे अपने साथी जानवरों के साथ ही बिताना है। यह चिम्पैंजी अकेला बैठा रहता था। अधिकारियों ने कहा कि लोगों से जानवरों की नजदीकी से वो खुश हैं, मगर यहाँ पशु हित पहले आता है।

एडी टिमरमैन्स नामक महिला अक्सर, बेल्जियम के ऐंटवर्प चिड़ियाघर में जाया करती थी। महिला चिड़ियाघर में एक 38 वर्षीय चिम्पैंजी से मिलती थीं। वो पिछले 4 साल से निरंतर चिम्पैंजी से मिल रही हैं। महिला ने बताया था कि उनके और चिम्पैंजी के बीच एक मजबूत रिश्ता बन गया है और वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। Zoo के अधिकारियों का कहना है की चिटा नाम के चिम्पैजी से अब उस महिला को मिलने नहीं दिया जाएगा। साथ ही चिम्पैंजी को दूसरे चिम्पैंजियों से अलग रखा गया है। Zoo प्रशासन के फैसले का विरोध करते हुए महिला ने कहा कि वो उस जानवर से प्यार करती हैं और चिम्पैंजी भी उनसे प्यार करता है। महिला ने कहा कि उनके बीच कुछ और नहीं है, ऐसे में ये चीज उनसे क्यों छीनी जा रही है? महिला ने कहा कि मान लीजिए हम दोनों का अफेयर भी है, तो क्या हुआ? उन्होंने कहा कि जब बाकी के लोगों को कॉन्टैक्ट बनाने की अनुमति मिल सकती है, तो उन्हें क्यों नहीं? वहीं, Zoo के अधिकारियों का कहना है कि पशु के हित में उन्होंने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़े :

# काबुल में हाईजैक हुआ यूक्रेन का विमान, ईरान की तरफ ले जाने की खबर

# ‘शेरशाह’ मूवी देख कमल हासन का सीना गर्व से हुआ चौड़ा, सिद्धार्थ-कियारा को दी शानदार काम की बधाई

# हेलमेट के इस गाने पर थिरके अपारशक्ति-प्रनूतन, Video देखें, साजिद ने ‘जीत’ को याद कर शेयर की पोस्ट

# लगातार टूट रही क्रूड ऑयल की कीमतों से गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, 3 दिन में दूसरी बार हुए सस्ते

# जयपुर : चरमराने वाली हैं सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं, चुनावों में लगा दी लैब टैक्नीशियन्स की ड्यूटी

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com